मुंबई. महाराष्ट्र में हाईकोर्ट के फैसले के बाद आईपीएल मैचों को राज्य से बाहर शिफ्ट करने का फैसला लिया गया है. ऐसे में बीसीसीआई ने कहा है कि अगर यही हालात रहे तो आईपीएल 10 को विदेश में कराया जाएगा.
 
बीबीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा कि आईपीएल के मैचों को समस्याओं का सामने करना पड़ रहा है इसलिए आईपीएल 10 के मैचों को विदेश में कराने पर गर्वनिंग काउंसिल विचार कर रही है.
 
इससे पहले भी आईपीएल को दो बार विदेश में कराया गया है जिसमें साल 2009 में लीग साउथ अफ्रीका में शिफ्ट की गई थी जबकि 2014 में 15 दिन के लिए लीग के मैच यूनाइटेड अरब एमीरेट्स में कराए गए थे.
 
बता दें कि लीग के मैचों पर उठ रही परेशानी के चलते बीसीसीआई के अनिरुद्ध चौधरी ने भी कहा था कि बहुत जल्द लीग के मैच देश से बाहर खेले जाएंगे और इस हिसाब से जीडीपी को नुकसान होना नहीं.
 
बता दें कि सूखे की मार के चलते आईपीएल के मैच महाराष्ट्र से बाहर कराए जा रह है जिसमें फाइनल समेत 13 मैच राज्य से बाहर कराए जाएंगे.
 
हालांकि कोर्ट के इस फैसले पर आईपीएल के कमीश्नर राजीव शुक्ला समेत टी20 कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने नाराजगी जताई थी. धोनी ने कहा था लीग के मैच बाहर शिफ्ट कराने से राज्य में सूखे की समस्या खत्म नहीं होगी उसके लिए कठोर कदम उठाने की जरूरत है.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App