अस्ताना (कजाकस्तान). भारत के कुश्ती खिलाड़ी योगेश्वर दत्त ने एशियन क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में 65 किलोग्राम फ्री स्टाइल वर्ग का ओलम्पिक का टिकट हासिल कर लिया है. योगेश्वर ने पहले दौर में कोरिया के जु सोंग किम को 8-1 से हराया. इसके बाद वियतनाम के जुआन डिंह न्गुयेन को क्वार्टर फाइनल में तकनीकी वर्चस्व के अधार पर हराया.
 
सेमीफाइनल में योगेश्वर ने कोरिया के सेयुंगचुल ली को 7-2 से मात दी. इसी के साथ उन्होंने ओलम्पिक में अपनी जगह पक्की कर ली. हर श्रेणी में से शीर्ष दो खिलाड़ियों को ओलम्पिक में जाने का मौका मिलेगा, इसी नियम के तहत योगेश्वर को ओलम्पिक का टिकट मिला है.
 
योगेश्वर के अलावा पुरुष प्रीस्टाईल प्रतियोगिता में राहुल आवरे (57 किलोग्राम), सत्यावारी कादियान (97 किलोग्राम) सेमीफाइनल में हार कर अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए. भारत के लिए योगेश्वर दत्त ने ओलम्पिक के लिए दूसरा टिकट पक्का किया है. इससे पहले नरसिंह पंचम यादव ने बीते साल 74 किलोग्नाम पुरुष वर्ग में ओलम्पिक टिकट हासिल किया था.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App