नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सुप्रीम कोर्ट में अपने पांच साल का खर्च और कमाई का ब्यौरा दाखिल किया है. बीसीसीआई ने कोर्ट को बताया है कि उसे सबसे ज्यादा कमाई आईपीएल से होती है.

ब्यौरे में कहा गया गै कि बीसीसीआई को साल 2014-15 में 2174 करोड़ 51 लाख की कमाई हुई थी, जबकि खर्च 1930 करोड़ 30 लाख हुआ था. सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई से पिछले पांच सालों के दौरान अलग-अलग राज्य क्रिकेट संघों को दिए गए अनुदान के बारे में एक लिखित रिपोर्ट दायर करने को कहा था.

मुख्य न्यायाधीश टीएस ठाकुर की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई से राज्य क्रिकेट निकायों के लिए अपने अनुदान के संवितरण के बारे में सवाल किया है.

पिछले साल अदालत की ओर से नियुक्त पूर्व जस्टिस लोढा समिति ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले के बाद बीसीसीआई में सुधारों और पुनर्गठन का सुझाव दिया था. बीसीसीआई ने समिति की सिफारिशों को लागू करने में समस्याओं का हवाला देते हुए शीर्ष अदालत की ओर रुख किया था. 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App