रांची. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए आज यहां तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंका को नौ विकेट से हराकर 3-0 से उसका क्लीनस्वीप किया. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम नौ विकेट पर 89 रन ही बना सकी जिसके बाद भारत ने 13.5 ओवर में एक विकेट पर 91 रन बनाकर जीत दर्ज की.

श्रीलंका का पहले बल्लेबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ और भारत की अनुशासित गेंदबाजी के सामने उसकी सिर्फ चार बल्लेबाज इशानी लोकुसूरियगे (नाबाद 25), चामरी अटापट्टू (21), अमा कंचना (17) और निपुनी हंसिका (13) ही दोहरे अंक में पहुंच सकी.

भारत की ओर से बायें हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट ने 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि अनुजा पाटिल (19 रन पर दो विकेट) ने दो विकेट हासिल किए. भारतीय खिलाड़ियों ने क्षेत्ररक्षण में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए दो रन आउट किए.

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने 43 गेंद में नाबाद 43 और वेलास्वामी वनिता ने 25 गेंद में 34 रन की पारी खेलते हुए 52 गेंद में 64 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरूआत दिलाई. वनिता इसके बाद पवेलियन लौटी लेकिन मंधाना और वेदा कृष्णमूर्ति (नाबाद 13) ने भारत को जीत दिला दी.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App