मीरपुर. मीरपुर के शेरे-ए-बांग्ला नैशनल स्टेडियम में खेले जा रहे एशिया कप के पहले मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया है. भारत के लिए राहत की बात ये है कि इस मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी खेलेंगे. वहीं टीम में रहाणे की जगह विराट कोहली को शामिल किया गया है.

बांग्लादेश को उसी की जमीन पर हराना टीम इंडिया के लिए बड़ी चुनौती होगा. पिछले साल अपनी जमीन पर कमाल का प्रदर्शन करने वाली और भारत को इतिहास में पहली बार वनडे सीरीज में हराने वाली बंगलादेशी टीम हर हाल में दुनिया की सबसे मजबूत टीमों में एक भारत के खिलाफ विजयी प्रदर्शन का जोर लगाएगी.

इन दोनों टीमों में अब तक एशिया कप के कुल 10 मैच खेले गए है. जिसमें भारत ने 9 मैचों में और बंगलादेश ने  मात्र 1 मैच जीता है.

भारत ने एशिया कप में बंगलादेश के खिलाफ खेले गए पहले चारों मैचों में एकतरफा जीत प्राप्त की और उसी की धरती पर उसे 4 बार हराया है. इससे पहले भारत और श्रीलंका 5-5 बार एशिया कप को अपनी झोली में डाल चुके हैं और पाकिस्तान 2 बार इस ट्रॉफी को उठाने में कामयाब रहा है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App