मीरपुर. तीन बार की चैम्पियन भारतीय टीम मंगलवार को मीरपुर के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में होने वाले अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में श्रीलंका के खिलाफ अपनी विजयी लय जारी रखने की कोशिश करेगी.

भारत को टूर्नामेंट में अभी तक हार का सामना नहीं करना पड़ा है, उसने ग्रुप डी में आयरलैंड, न्यूजीलैंड और नेपाल को पराजित किया. फिर उसने नामीबिया पर 197 रन की विशाल जीत से सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

वहीं श्रीलंकाई टीम पूल बी में पाकिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर रही, उसने ग्रुप चरण में तीन मुकाबलों में से दो में जीत दर्ज की. उन्होंने कनाडा और अफगानिस्तान को हराया लेकिन लीग चरण में वह पाकिस्तान से हार गयी. क्वार्टरफाइनल में श्रीलंका ने वापसी करते हुए इंग्लैंड में छह विकेट से जीत दर्ज की, जिससे टीम 2000 की तरह ही फाइनल्स में जगह बनाने के लिये बेताब होगी.

टीमें इस प्रकार हैं

भारत : इशान किशन (कप्तान), खलील अहमद, अनमोलप्रीत सिंह, अरमान जाफर, अवेश खान, राहुल बाथम, रिकी भुई, मयंक डागर, सरफराज खान, अमनदीप खरे, महिपाल लोमरोर, शुभम मावी, ऋषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर और जीशान अंसारी.

श्रीलंका : चरिथ असालंका (कप्तान), शामु अशान, कवीन बंडारा, जेहान डेनियल, विशाद रंडिका (उप कप्तान), वानिडु हसारंगा, असिथा फर्नांडो, अविष्का फर्नांडो, लाहिरू कुमारा, कामिंदु मेंडिस, चराना नानायाकारा, तिलन नीमेश, सालिंडु उशान, लाहिरू सुमाराकून और दामिथा सिल्वा.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App