बेंगलुरू. क्रिस गेल और विराट कोहली के तूफानी शुरुआत के बाद मंदीप सिंह के 18 गेंद पर 45 रन की धुआंधार पारी के दम पर बैंगलोर ने कोलकाता को सात विकेट से हरा दिया. बारिश से बाधित मैच में चैलेंजर्स को जीत के लिए 10 ओवर में 112 रन बनाने थे.  बैंगलोर ने इस लक्ष्य को दो गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

इससे पहले आंद्रे रसेल (45) की विस्फोटक पारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स नेचैलेंजर्स के सामने 10 ओवरों में 112 रनों का लक्ष्य रखा. सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा (23) और कप्तान गौतम गंभीर (12) ने पहले विकेट के लिए 3.5 ओवरों में 33 रन जोड़े. गंभीर को डेविड वीज ने प्वाइंट पर मंदीप सिंह के हाथों कैच कराया. 

इसके बाद रसेल ने 17 गेंदों की पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए. रसेल ने दूसरे विकेट के लिए रोबिन उथप्पा के साथ 18 गेंदों में 38 रनों की साझेदारी की. सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर युजवेंद्र चहल ने उथप्पा को पवेलियन का रास्ता दिखाया. रॉयल चैलेंजर्स की ओर से मिशेल स्टार्क, वीज और चहल ने एक-एक सफलता हासिल की.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App