बेंगलुरू. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण के लिए शनिवार को हुई नीलामी में आस्ट्रेलियाई हरफनमौला खिलाड़ी शेन वाटसन सबसे महंगे बिके. इसके अलावा युवराज सिंह, क्रिस मोरिस और मोहित शर्मा के लिए जबरदस्त बोली लगी. वाटसन को रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर ने 9.5 करोड़ रुपये में खरीदा. वाटसन का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था.
 
इन खिलाड़ियों की लगी इतनी कीमत
  1. सन राइजर्स हैदराबाद ने युवराज सिंह को 7 करोड़ में खरीदा
  2. पुणे जाएंट्स ने केविन पीटरसन को 3.5 करोड़ में खरीदा
  3. पुणे जाएंट्स ने ईशांत शर्मा को 3.8 करोड़ रुपये में खरीदा
  4. गुजरात लायंस ने ड्वेन स्मिथ को 2.3 करोड़ रुपये खरीदा
  5. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शेन वाटसन को 9.5 करोड़ में खरीदा
  6. आशीष नेहरा को सन राइजर्स हैदराबाद ने 5.5 करोड़ में खरीदा
  7. मोहित शर्मा को 6.5 करोड़ में किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा.
  8. क्रिस मोरिस को दिल्ली ने सात करोड़ में अपने साथ जोड़ा.
  9. मिशेल मार्श को पुणे ने 4.8 करोड़ में खरीदा.
  10. गुजरात ने दिनेश कार्तिक को 2.3 करोड़ में खरीदा.
डेल स्टेन को गुजरात ने 2.3 करोड़, संजू सैमसन को दिल्ली ने 4.2 करोड़, जोस बटलर को मुम्बई ने 3.8 करोड़, दिनेश कार्तिक को गुजरात ने 2.3 करोड़, इरफान पठान को पुणे ने एक करोड़ में खरीदा.
 
कोलिन मुनरो को कोलकाता ने 30 लाख रुपये, स्टुअर्ट बिन्नी को बैंगलोर ने 2 करोड़, मिशेल मार्श को पुणे ने 4.8 करोड़, धवल कुलकर्णी को गुजरात ने दो करोड़, जॉन हेस्टिंग्स को कोलकाता ने 1.3 करोड़, प्रवीण कुमार को मुम्बई ने 2.5 करोड़ और प्रवीण ताम्बे को मुम्बई ने 2.5 करोड़ में खरीदा.
 
पहले चरण की नीलामी में नहीं बिके
पहले चरण की नीलामी में चेतेश्वर पुजारा और हाशिम अमला भी नहीं बिके. एरोन फिंच और मार्टिन गुपटिल की भी बोली इस चरण की नीलामी नहीं लग पाई. जॉर्ज बेली, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ, माइकल हसी, महेला जयवर्धने, उस्मान ख्वाजा भी नहीं बिके.
 
351 क्रिकेटर्स शामिल
नीलामी में 351 क्रिकेटर्स शामिल हैं. इसमें 130 इंटरनेशनल क्रिकेटर हैं जबकि 219 घरेलू क्रिकेट खेलने वाले हैं. 2 खिलाड़ी कनाडा और आयरलैंड के हैं. सबसे पहले मार्की प्लेयर की नीलामी हुई, जिसमें 8 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. मार्की प्लेयर में भारत के ईशांत शर्मा और युवराज सिंह का नाम है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App