लुधियाना. ब्रिटेन की एक महिला ने अपने मंगेतर और भारतीय हॉकी टीम के कप्तान सरदार सिंह पर ‘यौन उत्पीड़न’ का आरोप लगाया है. पंजाब पुलिस की ओर से बुधवार को कहा गया कि मामले की जांच की जा रही है. लुधियाना पुलिस के अनुसार, यौन उत्पीड़न की शिकायत इंग्लैंड के लीड्स शहर में रहने वाली भारतीय मूल की महिला ने दर्ज कराई है. वह ब्रिटेन में अंडर-19 हॉकी टीम की पहली सिख खिलाड़ी हैं.
 
दर्ज नहीं हुई है FIR
पुलिस अधिकारी सुरजीत सिंह नागरा ने बताया कि उन्हें इस मामले की शिकायत मिली है. शिकायत की जांच की जा रही है. फिलहाल एफआईआर दर्ज नहीं किया गया है. इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भी सूचना दे दी गई है. सरदार सिंह ने अभी इस मामले पर कोई बात नहीं कही है. पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार, दोनों में एक सोशल नेटवर्किं ग साइट के जरिए दोस्ती हुई और वह 2012 में सरदार सिंह से मिलीं. 
 
कौन है ये महिला?
पुलिस के मुताबिक, आरोप लगाने वाली महिला भी इंटरनेशनल हॉकी प्लेयर है. वह इंग्लैंड की अंडर -19 टीम की ओर से खेल चुकी है. इस महिला के पेरेंट्स पंजान के भाईनी साहेब के रहने वाले हैं. बताया जा रहा है कि कप्तान सरदार सिंह की यह महिला मंगेतर हैं.
 
क्या है आरोप?
महिला का आरोप है कि सरदार सिंह ने 2014 में उससे सगाई की. इसके बाद दोनों के बीच शारीरिक संबंध बने और वह हाल में गर्भवती हो गईं. आरोप है कि सरदार सिंह ने उन्हें गर्भपात कराने के लिए मजबूर कर दिया और धीरे-धीरे उन्हें नजरअंदाज करना शुरू कर दिया. 
 
पद्म श्री से सम्मानित हैं सरदार सिंह
सरदार सिंह भारतीय हॉकी में मिडफील्डर के स्थान पर खेलते हैं. 2008 के अजलानशाह टूर्नामेंट में पहली बार टीम का नेतृत्व करके देश के सबसे युवा हॉकी कप्तान बने. वर्तमान में भारतीय हॉकी टीम के कप्तान हैं. भारत सरकार ने 2012 में सरदार सिंह को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया. वर्ष 2015 में सरदार सिंह को नागरिक सम्मान पद्म श्री भी प्रदान किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App