नई दिल्ली. अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम ने नेपाल क्रिकेट टीम को धूल चटा दी है. भारतीय क्रिकेट टीम ने ग्रुप मैच में नेपाल को सात विकेट से हराया है. इस जीत के साथ भारत ने अपनी सेमीफाइनल में जगह बना ली है.
 
बता दें कि मीरपुर के शेर-ए-बंगाल नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सोमवार को नेपाल ने निर्धारित 48 ओवरों में आठ विकेट पर 169 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के कप्तान इशान किशन (52) और ऋषभ पंत (78) की तूफानी अर्धशतकीय पारियों से टीम ने मात्र 18.1 ओवर में जीत दर्ज कर ली.
 
नेपाल की ओर से संदीप सोनार ने सबसे अधिक 37 रन बनाए. इसके अलावा राजवीर सिंह ने 35, प्रेम तमांग ने 35 और आरिफ़ शेख़ ने 27 रन का योगदान दिया. भारत की ओर से आवेश ख़ान ने तीन, मयंक डागर ने दो और वॉशिंगटन सुंदर ने दो विकेट चटकाए.
 
अब तक अपने दोनों मुकाबले जीतकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची नेपाल की टीम को चारों खाने चित कर भारतीय लड़कों ने साबित कर दिया कि नेपाल को क्रिकेट में अभी लंबा सफर तय करना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App