सिडनी. भारतीय क्रिकेट टीम ने तीसरे और आखिरी  टी-20 को जीतने के साथ ऑस्ट्रेलियन टीम को सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है. 198 रन के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 7 विकटों से मैच जीता.
 
इस जीत के साथ ही भारत ने 140 साल के इतिहास में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर क्लीन स्वीप किया है. इसके साथ ही भारत टी-20 में नंबर 1 टीम बन गई है. 
 
ओपनर शिखर धवन की धुंआ-धार पारी ने भारत को अच्छी शुरुआत दी जिसमें उन्होंने 26 रन बनाए. फॉर्म में चल रहे विराट कोहली ने अर्ध शतक लगाया.
 
ऑस्ट्रेलिया की तरफ से शेन वाटसन के तूफानी शतक की बदौलत टीम ने भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां पांच विकेट पर 197 रन बनाए.
 
वाटसन ने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 71 गेंद में छह छक्कों और 10 चौकों की मदद से नाबाद 124 रन बनाए जो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दूसरा सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है. उन्होंने शान मार्श (09) के साथ दूसरे विकेट के लिए 53 और ट्रेविस हेड (26) के साथ चौथे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी की.
 
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App