लंदन. इंटरनेशनल टेनिस महासंघ (ITF) ने सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए साल 2015 की महिला युगल विश्व चैंपियन चुना है. हिंगिस को यह खिताब 15 साल बाद मिला है.
 
बता दें सानिया और हिंगिस की जोड़ी इस साल मार्च में बनी थी जिन्होंने इतने कम में ही विंबलडन और अमेरिकी ओपन के साथ दो ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के अलावा सात और टूर्नामेंट भी जीतकर पूरे सत्र में अपना दबदबा बनाए रखा. इस जोड़ी ने इस साल में कुल 55 मैच अपने नाम किए हैं वहीं सिर्फ 7 हारे. 
 
इस बारे में सानिया ने कहा कि ‘मैं आईटीएफ से मिले इस खिताब को पाकर मैं काफी सम्मानित महसूस कर रही हूं. और यह बहुत अच्छी बात है कि हमने इतने कम समय में इतना सब हासिल कर लिया है. और मैं उन सभी का आभार व्यक्त करना चाहती हूं जिन्होंने मेरे करियर के दौरान मेरी सहायता की और उम्मीद करती हूं कि मेरी यह कामयबी भारत में दूसरी लड़कियों को भी आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगी.’
 
आईटीएफ ने इसके साथ ही अमेरिका की सेरेना विलियम्स और सर्बिया के नोवाक जोकोविच को भी 2015 का आईटीएफ वर्ल्ड चैंपियन चुना गया है. 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App