नई दिल्ली. फोर्ब्‍स  द्वारा जारी की गई साल 2015 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीय हस्तियों की लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर का नाम टॉप टेन में शामिल है.
 
बता दें एक अक्तूबर 2014 से लेकर 30 सितंबर 2015 तक कमाई के साथ-साथ शोहरत को भी ध्यान में रखकर इस लिस्ट तैयार किया गया है. इस लिस्ट में टॉप टेन बॉलीवुड और क्रिकेटर्स के नाम शामिल हैं. क्रिकेटर्स की लिस्ट में धोनी का नाम सबसे ऊपर है जो 119.33 करोड़ रुपये की सालाना कमाई के साथ चौथे स्थान पर हैं. वहीं विराट कोहली सातवें और सचिन तेंदुलकर आठवे नंबर पर हैं.
 
 
इस लिस्ट में बॉलीवुड सुपरस्टार्स की बात करें तो शाहरूख खान का नाम सबसे उपर है जबकि सलमान खान ने दूसर और अमिताभ बच्चन ने तीसरा स्थान हासिल किया है.  फोर्ब्स के अनुसार शाहरूख खान की 257.5 करोड़ रुपये की कमाई  ‘फोर्ब्स इंडिया सेलेब्रिटीज 100’ सूची के चार साल के इतिहास में किसी भी मशहूर हस्ती के मुकाबले सबसे ज्यादा है. जो टॉप 100 हस्तियों की इस साल कुल 2,819 करोड़ रुपये की कमाई का 9.0 प्रतिशत है.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App