नई दिल्ली: नए साल पर पूरी दुनिया एक दूसरे को खुशियां बांट रही है. अमन-चैन की दुआएं दे रही है लेकिन एक सनकी तानाशाह इस समय भी दुनिया को तबाह करने की धमकी दे रहा है. उत्तर कोरिया का नेता किम जोंग भस्मासुर बन गया है. इसने नए साल पर अमेरिका को धमकी दी है कि न्यूक्लियर मिसाइल का बटन मेरी टेबल पर है और ये भी कहा कि ये धमकी नहीं हकीकत है. 2018 में इस धमकी के क्या मायने हैं और दुनिया पर कितना बड़ा खतरा मंडरा रहा है… ये भी दिखाएंगे लेकिन पहले पूरी खबर देखिए.

इसमें किसी को हैरानी नहीं होगी अगर किम जोंग 2018 में अपनी मिसाइल और एटमी जखीरे को दुगनी रफ्तार से बढ़ा दे. असल में जितनी मिसाइलें नॉर्थ कोरिया में इतने साल में नहीं बनी थी उतनी किम जोंग ने अकेले अपने छह साल के शासनकाल में बना दी. इन मिसाइलों और एटमी जखीरे से दुनिया को एक बड़ा खतरा है. इस वजह से ही किम जोंग की धमकी के बाद अमेरिका, दक्षिण कोरिया और जापान की नींद उड़ी हुई है.

दरअसल, किम की सनक दुनिया को विश्वयुद्ध की तरफ ले जाती दिख रही है. व्हाइट हाउस के एक पूर्व सलाहकार के मुताबिक साल 2018 तक नॉर्थ कोरिया दुनिया के बड़े देशों की तबाही का हर हाथियार बना लेगा. इतनी मिसाइल तैयार कर लेगा कि सनकी तानाशाह पलक झपकते ही 10 लाख लोगों को मार डालेगा. एटम बम, हाइड्रोजन बम और एंथ्रेक्स यानी जहरीला बम. सवाल ये है कि ऐसा करने से किम को कैसे रोका जाए? अपनी जीडीपी का तकरीबन एक चौथाई हिस्सा सनकी तानाशाह सेना पर खर्च करता है. लेकिन दुनिया को ये नहीं मालूम की आखिर तानाशाह कि ताकत कितनी है. क्योकि किमजोंग के बारे में कहा जाता है कि वो सब कुछ गुपचुप तरीके से करता है. अगर ताकत दिखाने का वक्त आया तो इसमें कोई शक नहीं कि किम जोंग पूरी दुनिया को मुश्किल में डाल देगा.

सत्ता संभालने के बाद से किम जोंग अपने कई करीबियों को मौत के घाट उतरवा चुका है. साल 2017 में तो किम जोंग की सनक का शिकार उसका अपना भाई बन गया वो भी सिर्फ इसीलिए क्योंकि वो किम की कुर्सी के लिए खतरा बन रहा था. हालांकि ये कोई पहला मौका नहीं है तानाशाह के रास्ते में जो भी आया उन्हें उसने दुनिया की सबसे खतरनाक मौत दी है.

वीडियो में देखें पूरा शो….

सलाखें: किम जोंग का पागलपन पड़ा नॉर्थ कोरिया को महंगा,परमाणु परीक्षण से कांप रही धरती!

सलाखें: अमेरिका, साउथ कोरिया और जापान मिलकर कर रहे हैं किम जोंग की तबाही की तैयारी !