सिरसा: राम रहीम को लेकर जितने खुलासे हो रहे हैं, वो चौंकाने वाले हैं. एक और नया खुलासा राम रहीम को लेकर हुआ है. राम रहीम ने डेरा में पूरा का पूरा चिड़ियाघर ही बना रखा था. वो सारे जानवर और पक्षी बलात्कारी बाबा के डेरा में थे, जिन्हें पालतू बनाकर रखना कानूनन जुर्म है. लेकिन अपनी करेंसी अपने कायदे-कानून चलाने वाले राम रहीम का यहां भी अपना नियम था. राम रहीम को न तो कानून का डर था और न वो कानून का पालन करता था. राम रहीम सत्संग कर रहा है और मंच के बगल में यहां नीचे बाघ का बच्चा घूम रहा है. जब डेरे की तलाशी ली गई तो बाघ का बच्चा मिला. नियम कहता है कि किसी भी जंगली जानवर या जंगली पंक्षी को ना तो आप पालतू बनाकर रख सकते हैं और ना ही उसका शिकार कर सकते हैं.
 
नियम ये कहता है कि आप शेर, बाघ या फिर हिरण को आप पालतू बनाकर नहीं रख सकते. फिर राम रहीम ने ऐसा क्यों किया ? बहुत मुमकिन है कि अगर राम रहीम इनको पालता था तो इनका शिकार भी करता होगा. डेरा के अंदर ही इन्हें मार दिया जाता होगा. बताया जा रहा है कि राम रहीम को मोरपंख से खासा लगाव था और इसीलिए वो डेरा में मोर पालता था. कहा तो ये भी जा रहा है कि राम रहीम मोर का शिकार करने के बाद ही उसके पंखों का इस्तेमाल अपनी गद्दी में लगाने के लिए करता था. डेरा में जब सर्च ऑपरेशन चलाया गया तो वहां मोरपंख मिला. सर्च ऑपरेशन में जुटी टीम ने जब इसे डेरा के अंदर देखा, तो वो हैरान रह गई. सर्च ऑपरेशन जैसे-जैसे बढ़ा तो होश ठिकाने लग गए.
 
सर्च ऑपरेशन की टीम ने डेरा की गुफा से कई मोर बरामद किए हैं मोर के अलावा दर्जनों हिरण भी वहां से मिले हैं. बाघ के दो बच्चे भी राम रहीम के डेरा में मिले हैं. सर्च ऑपरेशन की टीम ने जब वन्य जानवरों को वहां से बरामद किया तो वन विभाग की टीम को बुलाया गया. वन विभाग की टीम भी हैरत में है कि ये सब कैसे आए ? क्योंकि वन्य प्राणी एक्ट के मुताबिक कोई भी शख्स इन्हें पालतू जानवर के तौर पर नहीं रख सकता. लिहाजा राम रहीम और उसके डेरा ने कानून का उल्लंघन किया है. वन्य जीवों के लिए लंबे समय से लड़ाई लड़ रहे एनिमल एक्सपर्ट नरेश कादियान ने शिकायत की है. वन विभाग की टीम हिरण, मोर और बाघ के इन बच्चों को लेकर पंचकुला के लिए निकल गई. माना जा रहा है कि इनका डेरा में मिलना इस बात को पुख्ता करता है कि राम रहीम इनका शिकार किया करता होगा.
 
डेरा के आसपास रहने वालों का दावा है कि राम रहीम ने कुछ साल पहले शेर का बच्चा डेरा में मंगवाया था. जिसके साथ वो अक्सर देखा गया. हालांकि बाद में जब उसे अहसास हुआ कि कहीं शेर के साथ दिखने से वो विवादों में ना घिर जाए और वन विभाग कानूनी शिकंजा ना कस दे. शेर के बच्चे को लेकर राम रहीम का जो डर सालों पहले था. वो अब शक में बदलता जा रहा है क्योंकि मोर, हिरण और बाघ के बच्चों का मिलना इसी तरफ इशारा कर रहा है कि वो इनका शिकार भी करता होगा.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App