नई दिल्ली. सनक में आज हम आपको दिखाएंगे एक ऐसा स्टंट जो हिंदुस्तान से लेकर पाकिस्तान और पाकिस्तान से लेकर अमेरिका तक दुनिया के सारे देशों में महामारी की तरह फैला हुआ है. आजे के अधिकतर युवा इंटरनेट में छा जाने के लिए ऐसे स्टंट करते नजर आ रह हैं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
एक ऐसी महामारी जो महज़ कुछ ही सेकंड में जिंदा इंसान को मुर्दा कर देती है. पलक झपकते ही सड़कों को कब्रगाह में तब्दील कर देती है. हर साल लाखों जानों की बलि लेने वाली इस महामारी का तोड़ अब तक कोई भी देश नहीं खोज पाया है. इस महामारी से अमेरिका तबाह है, पाकिस्तान मर रहा है और हिंदुस्तान परेशान है.
 
हिंदुस्तान में हर रोज़ 400 लोग सड़क हादसों में जान गंवाते हैं जिनमें से 33 फीसदी युवा होते हैं. मतलब हिंदुस्तान में हर 3.6 मिनट में एक व्यक्ति सड़क हादसे में जान गंवाता है. साल 2015 में सड़क हादसों में हिंदुस्तान में तकरीबन 5 लाख लोगों ने जान गंवाई. पाकिस्तान में औसतन हर साल 9000 सड़क दुर्घटनाएं होती हैं जिनमें 4000 लोग जान गंवाते हैं.
 
हिंदुस्तान, पाकिस्तान , नेपाल, बांग्लदेश जैसे देशों में स्टंट की ये सनक पश्चिमी देशों और फिल्मों की देन हैं, लेकिन वो कहते हैं ना कि नकल के लिए भी अकल चाहिए. वो बात यहां सटीक बैठती है. बाइक का स्टंट तो कॉपी कर लिया लेकिन वो नहीं देखा जिससे जान बचती है.  बाइक स्टंट में अब लड़कियां भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रही हैं. पाकिस्तान में तो एक लड़की अमेरिकी महिला बाइक स्टंट्सवूमने की नकल कर इंटरनेट में सुपरहिट हो गई है.