नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले, उनके विदेश दौरे और पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को लेकर उनके रुख से हर कोई हैरान है. मोदी ऐसे पीएम है जिन्होंने हिन्दुस्तान को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अलग पहचान दिलाई है. पीएम बनने के बाद से मोदी ने एक भी छुट्टी नहीं ली है और हमेशा काम में लगे रहते हैं. फिर भी उनके चेहरे पर कभी थकान महसूस नहीं होती.
 
ख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
अपने भाषण से पीएम मोदी सबको प्रभावित कर देते हैं. पीएम मोदी के जन्मदिन पर हम आपको उनके बारे में वो सब बतायेंगे. जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं.
 
पीएम मोदी चुस्त-दुरूस्त दिखाई देते हैं तो इसकी एक वजह योग भी है. पीएम मोदी रोजाना करीब एक घंटे तक योग करते हैं. क्योंकि मोदी योग की ताकत को अच्छे से पहचानते हैं. सूर्य नमस्कार, प्राणायाम और कपालभाती जैसे योग मोदी अच्छे से साध लेते हैं. पीएम बनने से पहले भी मोदी योग को पूरा वक्त दिया करते थे.
 
पीएम मोदी का जन्म एक साधारण परिवार में हुआ. फिर संघ में साधारण स्वयंसेवक रहे और अब देश के प्रधानमंत्री हैं. उनकी ये सफलता असाधारण है लेकिन बहुत कम ही लोग जानते हैं कि कभी पीएम मोदी साधु बनना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने घर तक छोड़ दिया था.
 
(वीडियो में देखिए पूरा शो)