नई दिल्ली. अब धरती से मंगल ग्रह का सफर केवल 37 घंटे में तय किया जा सकता है. सुनकर हैरानी होती है पर ये सच है. रफ्तार के दौर में पुराने सारे रिकॉर्ड्स टूटने वाले हैं. बुलेट ट्रेन, फाइटर प्लेन, रॉकेट, सब के सब पीछे छूट जाएंगे. सात समंदर पार अमेरिका और इंगलैंड की बात कौन करे अब मिनटों में चांद पर पहुंचा जा सकता है. कुछ ही घंटों में सूरज की सतह छू सकते हैं. सिर्फ डेढ़ दिन में मंगल पर उतर सकते हैं और ये चमत्कार होगा हिंदुस्तान में.  
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
जी अनुराग अंतरिक्ष की दुनिया में हिंदुस्तान का सबसे बड़ा करिश्मा होने वाला है. रफ्तार का ऐसा चमत्कार आपने आज तक नहीं देखा होगा. धंरती से अंतरिक्ष तक ऐसे तूफानी सफर के बारे में आपने सिर्फ सपनों में सोचा होगा लेकिन अब दुनिया का सबसे बड़ा करिश्मा साकार होने वाला है. इंसानी जिंदगी का सबसे बड़ा आविष्कार जमीन पर उतरने वाला है.
 
अब तक आपने प्रकाश की रफ्तार से उड़ान भरने की बातें सिर्फ किताबों में पढ़ी होंगी. किसी इंसान को इस रफ्तार से अंतरिक्ष में भेजने की बात अब तक असंभव मानी जाती रही है लेकिन विज्ञान की दुनिया का ये नया ईजाद अब इस नामुमकिन को भी मुमकिन कर दिखाएगा.
 
आखिर कैसे महज 37 घंटे में धरती से मंगल ग्रह का सफर तय होगा, जानने के लिए देखिए इंडिया न्यूज़ का खास कार्यक्रम सच कहता हूं.