Republic Day 2022:

नई दिल्ली, Republic Day 2022:  जम्मू कश्मीर पुलिस के एएसआई बाबू राम को उनके अदम्य साहस के लिए अशोक चक्र से सम्मानित किया गया है. एएसआई बाबू राम ने अपनी वीरता का प्रदर्शन करते हुए जम्मू कश्मीर में आतंकियों से लोहा लिया था, और उन्हें ढेर किया गया था.

ASI बाबू राम को किया गया सम्मानित

बुधवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर ASI बाबू राम को श्रीनगर में आतंकवाद रोधी अभियान के तहत अपनी ‘वीरता और अनुकरणीय साहस का प्रदर्शन’ करने के लिए अशोक चक्र(मरणोपरांत) से सम्मानित किया गया है. उन्होंने अगस्त 2020 में 3 आतंकवादियों ढेर किया था, जिसके लिए उन्हें अशोक चक्र से सम्मानित किया गया. बता दें कि ASI बाबू राम की पत्नी रीना रानी और बेटे माणिक ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) से पुरस्कार प्राप्त किया.

इस तरह हुई मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के जांबाज सिपाही बाबू राम आतंकवाद रोधी समूह में सेवा के दौरान 14 मुठभेड़ का हिस्से रहे हैं, जिसमें उन्होंने कुल 28 आतंकियों को ढेर किया है. 29 अगस्त, 2020 को बाबू राम इसी तरह की एक मुठभेड़ के दौरान आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे. गौरतलब है 29 अगस्त की शाम को आतंकियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ हो गई थी. इस समय एएसआई बाबू राम अपनी टीम के साथ हाईवे से गुजरने वाले लोगों और वाहनों पर नजर बनाए हुए थे कि तभी मुठभेड़ शुरू हो गई और इसी दौरान मुठभेड़ के वक्त एएसआई बाबू राम का वीरगति को प्राप्त हो गए.

 

यह भी पढ़ें:

Republic Day 2022: 5 घंटे के लिए बंद रहेंगे दिल्ली मेट्रो के ये तीन स्टेशन

BSF and Pakistan Rangers Exchange Sweets on 73rd Republic Day: वाघा बॉर्डर पर जवानों ने मना गणतंत्र दिवस का जश्‍न, BSF और पाकिस्तानी रेंजर्स ने किया मिठाइयों का आदान-प्रदान

SHARE