Monday, December 5, 2022

India-China at Galwan Valley: गलवान में भारतीय सेना ने चीनी सेना को दिया मुंहतोड़ जवाब, फहराया तिरंगा

India-China at Galwan Valley:

नई दिल्ली. India-China at Galwan Valley: प्रोपगेंडा वॉर में माहिर चीन ने नये साल पर अपने सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स के जरिए एक वीडियो वायरल कराया जिसमें चीनी सैनिक गलवान घाटी में चीनी झंडा फहराते दिख रहे हैं. इसको लेकर भारत में हंगामा मच गया और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी से चुपी तोड़ने को कहा. अब भारतीय सैनिकों की तस्वीरें वायरल हो रही है जिसमें ने गलवान घाटी में वे तिरंगा फहराते नजर आ रहे हैं. इसे चीन के प्रोपगेंडा वॉर का जवाब माना जा रहा है.

बीते दिनों गलवान में चीनी सैनिकों का झंडा फहराने का वीडियो वायरल हुआ था इस पर अब भारतीय जवानों की भी कुछ तस्वीरें वायरल हो रही है. जिनमें वे तिरंगा फहराते हुए नज़र आ रहे हैं.

भारतीय सेना ने फहराया तिरंगा, तस्वीरें वायरल

 

हाल ही में, नए साल के मौके पर चीनी मीडिया ने सेना का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें चीनी सेना अपना झंडा फहरा रही है. चीनी यूज़र्स ने दावा किया है कि झंडा गलवान में भारत और चीन की झड़प वाली जगह पर बनाया गया है, जबकि सच्चाई इससे काफी परे है. यह जगह उस पॉइंट से काफी दूर है. चीनी सेना के इस वीडियो पर जवाब देते हुए भारतीय जवानों की कुछ तसवीरें सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रही है, इन तस्वीरों में गलवान में भारतीय जवान तिरंगा लहराते नज़र आ रहे हैं.

सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल

सोशल मीडिया पर चीनी सेना और भारतीय सेना के झंडा फहराने वाली वीडियो और तस्वीरें तेज़ी से वायल हो रही हैं, चीनी सेना द्वारा शेयर की गई वीडियो पर जहाँ एक ओर भारतीय जवान उन्हें ट्रोल कर रहे हैं तो वहीं भारतीय सेना की झंडा फहराने वाली तस्वीरों पर भी एक तबके का विरोध देखने को मिल रहा है.

 

यह भी पढ़ें:

Delhi Corona Update: दिल्ली में कोरोना के 4099 नए केस, राजधानी में संक्रमण दर 6% के पार

Corona: कोरोना के कहर के बीच WHO ने कहा 2022 में चला जाएगा कोरोना बशर्ते कि…

Latest news