नई दिल्ली: आज इस शो में आपको ऐसे दो लोगों के बारे में चर्चा की जाएगी जो रहते तो नॉर्थ-कोरिया में हैं लेकिन वह किम जोंग से बिल्कुल भी कम खतरनाक नहीं है. बता दें कि खुद किंग जोंग भी उनकी कोई बात को नहीं टाल सकते, यहां तक कि किंग जोंग उन्हीं के दम पर दुनिया से टकराने का इरादा रखता है. ये ही दो लोग हैं जिनके दम पर किम जोंग अमेरिका को आंखें दिखाता है. आइए आपको बताते हैं कि किंग जोंग के रंगा-बिल्ला के बारे में. जैसा कि अभी हमने जिक्र किया कि किम जोंग इनकी कोई भी बात को नहीं टालता है, उसी तरह अगर रंगा-बिल्ला बोलेगा तो तानाशाह मिसाइल भी छोड़ देगा. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि नॉर्थ कोरिया के दो परमाणु वैज्ञानिक किम जोंग के बेहद खास हैं.

शायद अब तक इस बात से अंजान होंगे कि इन दोनों वैज्ञानिकों की देखरेख में परमाणु और मिसाइल परीक्षण किए जाते हैं. बता दें कि नॉर्थ कोरिया ने हाइड्रोजन बम का जो टेस्ट किया था वह इन्हीं दोनों की देखरेख में किया था. अमेरिका समेत दुनिया यही मानती आई कि किम जोंग खत्म तो नॉर्थ कोरिया का किस्सा खत्म लेकिन किम जोंग ने जो दहशत फैला रखी है, उसके पीछे रंगा बिल्ला का ही दिमाग है. दरअसल दो साल में नॉर्थ कोरिया ने कभी हाइड्रोजन बम तो कभी परमाणु बम का टेस्ट किया. ताबड़तोड़ मिसाइल टेस्ट कर किम जोंग ने दुनिया को दहशत में डाल दिया था. ताजा खुलासे से साफ है कि जब तक रंगा बिल्ला हैं, तब तक किम जोंग मिसाइल टेस्ट करता रहेगा.

गौरतलब है कि करीब 2 साल पहले किम जोंग एकाएक सुर्खियों में आ गया था. इसकी वजह थी हाइड्रोजन बम. जी हां, ये पहला मौका था जब नॉर्थ कोरिया ने हाइड्रोजन बम के सफल परीक्षण का दावा किया. किम जोंग के रंगा बिल्ला ने हाइड्रोजन बम को दुश्मन पर हमला करने के लिए अगले ही महीने यानी फरवरी 2016 में लॉन्ग रेंज मिसाइल का टेस्ट किया.

सलाखें: किम जोंग इस लड़की से करता है बेइंतहा मोहब्बत!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App