नई दिल्ली: 26 जनवरी यानि गणतंत्र दिवस को लेकर दिल्ली पुलिस के साथ-साथ देश की तमाम सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं. इसी का नतीजा है कि मोस्ट वांटेड आतंकी गिरफ्तार किये जा रहे हैं. ताजा गिरफ्तारी आतंक की दुनिया के मोस्ट वांटेड आतंकी अब्दुल सुभान कुरैशी उर्फ तौकीर की हुई है, जिसे भारत का बिन लादेन कहा जाता है. इंडियन मुजाहिदीन और सिमी के इस आतंकी ने सीरियल ब्लास्ट कर देश को कई बार दहलाया है. लेकिन अब आतंक की दुनिया का मगरमच्छ आतंकी तौकीर पकड़ा गया है. कैसे दिल्ली पुलिस के हत्थे चढा आतंकी तौकीर और क्या था उसका नया प्लान..इस रिपोर्ट में देखिये..

इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी तौकीर की गिरफ्तारी वाकई दिल्ली पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है. क्योंकि तौकीर आतंक के तालाब का बड़ा मगरमच्छ है, जिसके सिर करीब 300 लोगों के खून का इल्जाम है और अब फिर से तौकीर आईएम को ज़िंदा करना चाहता था. इसी मकसद से वो दिल्ली आया था लेकिन इससे पहले की आतंकी तौकीर अपने मंसूबों में कामयाब हो पाता उससे पहले गिरफ्तार कर लिया गया.

इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी तौकीर को भारत का बिन लादेन भी कहा जाता है. इस आतंकी को नाम और चेहरा बदलने में माहिर माना जाता है. इतना ही नहीं बम बनाने और आतंकी साजिश रचने में इसका दिमाग कंप्यूटर से भी तेज दौड़ता था. यही वजह रही कि तौकीर को गिरफ्तार करना आसान नहीं था और वो पूरे 12 साल तक सुरक्षा एजेंसियों को चकमा देता रहा.

गणतंत्र दिवस के मद्देनज़र दिल्ली में सुरक्षा का ऐसा जाल बिछा है. जिसमें हर आतंकी का फंसना तय है. यानी जो भी आतंकी दिल्ली की तरफ रुख करेगा. उसका गिरफ्तार होना पक्का समझिये. क्योंकि तौकीर से पहले दिल्ली पुलिस ने 17 साल से फरार चल रहे लश्कर के आतंकी बिलाल अहमद कावी को गिरफ्तार किया था. तो वहीं मोस्टवांटेड आतंकियों की गिरफ्तारी के लिए मुहीम छेड़ रखी है. वीडियो में देखें पूरा शो…

सलाखें: इंटरनेशनल बॉक्सर जितेंद्र मान की हत्या का खुला राज, अश्लील वीडियो बनाने के कारण गर्लफ्रेंड ने मारी थी गोली

सलाखें: लखनऊ में 7 साल के मासूम छात्र पर स्कूल शौचालय चाकू में हमला, गंभीर हालत में बोला- स्कर्टवाली दीदी ने उसे मारा