नई दिल्ली: आज हम आपको उन दो लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जो रहते तो नॉर्थ कोरिया में हैं, लेकिन किम जोंग से कम खतरनाक नहीं हैं. इतनी ही हीं खुद किम जोंग भी उनकी कोई बात नहीं टाल सकता है. उन्हीं के दम पर किम जोंग दुनिया से टकराने का इरादा रखता है और उन्हीं के दम पर किम जोंग अमेरिका को आंखे दिखाता है. आखिर कौन हैं ये किम जोंग के ‘रंगा-बिल्ला’….

दरअसल, नार्थ कोरिया के दो परमाणु वैज्ञानिक किम जोंग के लिए सबसे खास हैं. नॉर्थ कोरिया ने हाइड्रोजन बन का टेस्ट भी इन्हीं दोनों की देखरेख में किया था. इन वैज्ञानिकों का नाम है री होंग सोप और संग-मू. अमेरिका समेत पूरी दुनिया यही मानती आई है कि किम जोंग खत्म तो नॉर्थ कोरिया का किस्सा खत्म. लेकिन किम जोंग ने जो देहशत फैलाई है उनके पीछे इन्हीं दोनों का हाथ है. किम जोंग ने ताबड़तोड़ मिसाइल टेस्ट कर दुनिया को देहशत में ड़ाल रखा है.

एक तरफ पूरी दुनिया है तो दूसरी तरफ किम जोंग और उसके ‘रंगा-बिल्ला’ हैं. इन्हीं दोनों के दम पर किंम जोंग पूरी दुनिया से टकराने को तैयार है. यूएन के प्रतिबंधों के बाद बाकी दुनिया के साथ-साथ सिंगापुर ने भी नॉर्थ कोरिया से व्यापारिक रिश्ते तोड़ लिए हैं. सिंगापुर नार्थ कोरिया का आठवां सबसे बड़ा व्यापारिक देश हुआ करता था.

सलाखें: गौड़ सिटी डबल मर्डर केस में नाबालिग आरोपी गिरफ्तार

सलाखें: पंचकूला हिंसा का सबसे बड़ा गवाह आया सामने, किए कई खुलासे!

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App