नई दिल्ली: छोटे पर्दे के मशहूर क्राइम शो इंडियाज मोस्ट वांटेड के होस्ट सुहैब इलियासी को अदालत ने 17 साल पहले हुई उनकी पत्नी की हत्या का दोषी करार दिया है. सुहैब इलियासी को 20 दिसंबर को सजा सुनाई जाएगी. ये मामला 11 दिसंबर 2000 का है जब सुहैब इलियासी की पत्नी अंजु इलियासी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने दम तोड़ दिया था. शुरुआती जांच में पुलिस इस मामले को आत्महत्या मान रही थी लेकिन अंजु के मां और उनकी बहन ने घटना के कुछ महीने बाद कोर्ट में ये बयान दिया था कि अंजु ने आत्महत्या नहीं की बल्कि शोएब ने अंजु को आत्महत्या करने पर मजबूर किया है.

अंजु की मां और बहन की शिकायत के आधार पर पुलिस ने शोएब को अपनी पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने और उन्हें आत्महत्या करने के लिए उकसाने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था. इस मामले में ट्विस्ट उस वक्त आया जब अंशु की मां ने कोर्ट से अपील की कि शोएब पर हत्या का आरोप लगाया जाए जिसे शुरु में ट्रायल कोर्ट ने खारिज कर दिया था लेकिन 2014 में हाई कोर्ट के आदेश के बाद शोएब पर हत्या का केस दर्ज किया गया.

फिलहाल इतना तय है कि सुहैब इलियासी को जेल की हवा खानी पड़ेगी. क्योंकि उनपर हत्या का मामला है इसलिए ये भी मुुमकिन है कि उन्हें फांसी की सजा हो जाए क्योंकि हत्या के मामलेे में फांसी की सजा का प्रावधान है. सुहैब इलियासी को कितनी सजा मिलती है इसका फैसला 20 दिसंबर को होगा. 

दिल्ली के गाजीपुर में प्रेमी के साथ मिलकर मां ने बेटी की गला रेतकर की हत्या

आरुषि-हेमराज हत्याकांड: हेमराज की पत्नी ने तलवार दंपति की रिहाई को दी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती