नई दिल्ली: अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच जारी तनाव ने क्या एटमी जंग की बुनियाद रख दी है. दोनों मुल्कों के बीच सुलह का कोई रास्ता नहीं बचा है. और अब परमाणु युद्ध होकर ही रहेगा, ये सवाल तो लंबे वक्त से उठ रहे थे. अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के पूर्व अधिकारी ने जो दावा किया है कि उसने ट्रंप की टेंशन कई गुना बढा दी है. अफसर का दावा है कि परमाणु युद्ध होकर रहेगा. इसका एक मतलब ये हुआ कि किम जोंग एटम बम फोड़ेगा.

किम जोंग अमेरिका से जंग को तैयार है तो इसकी वजह किम जोंग के पास मौजूद बेपनाह ताकत है. ढाई करोड़ आबादी वाले नॉर्थ कोरिया के पास परमाणु ताकत है. हाईड्रोजन बम का नॉर्थ कोरिया परीक्षण कर चुका है. इसके अलावा किम जोंग बैलेस्टिक मिसाइलें भी बना चुका है. एक सनकी तानाशाह के पास इन हथियारों की मौजूदगी ने परमाणु युद्ध के खतरे को कई गुना बढा दिया है.

नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के बीच दुश्मनी दशकों पुरानी है. इसीलिए नॉर्थकोरिया अमेरिका को फूटी आंख देखना पसंद नहीं करता, लेकिन इन दोनों मुल्कों की दुश्मनी में अगर कोई पिस रहा है तो वो हैं जापान और साउथ कोरिया. अगर परमाणु युद्ध छिड़ता है तो सबसे ज्यादा तबाही से जापान और साउथ कोरिया को ही गुजरना होगा.

नॉर्थ कोरिया के साथ जंग को लेकर अमेरिका का फिक्रमंद होना लाजमी है क्योंकि एक तो किम जोंग सनकी है. ऊपर से उसके पास परमाणु हथियारों के साथ-साथ जैविक हथियारों का जखीरा भी मौजूद है. जिनके दम प तानाशाह एक बार में 20 लाख लोगों की जान ले सकता है. आखिर दुनिया पर मंडराते इस खतरे से कैसे निपटा जायेगा, अमेरिका के लिए ये भी एक बड़ा सवाल है.

सलाखें: इजिप्ट की आर्मी का ISIS से बारूदी इंतकाम! मारे गए 184 नमाजी का लिया बदला

सलाखें: क्या वीडियो में भूत देखकर आपको भी लगता है डर! देखिए इन वायरल Video का सच

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर