नई दिल्ली: साल 1971 में पहली बार भारतीय नौसेना ने पाकिस्तान को अपना जौहर दिखाया था और पाकिस्तान को चारों खाने चित कर दिया था. तभी से 4 दिसंबर को नेवी डे मनाया जाता है. नेवी डे के इस खास मौके पर हम आपके लिए सलाखें का खास एडिशन लेकर आए हैं. आज हम आपको दिखायेंगे कि समंदर में भारतीय नौसेना की ताकत क्या है और किस तरह से हिंदुस्तानी नौसेना समंदर की सिकंदर है. समंदर की गहराई में रहते हुए पनडुब्बियां भारत की समुद्री सरहद की हिफाजत करती हैं, वहीं समंदर के सीने पर सवार होकर आईएनएस विक्रमादित्य और विराट भी दुश्मन के नापाक इरादों को ध्वस्त करने में पीछे नहीं रहते. अब इंडिया न्यूज़ आपको इन दोनों जंगी जहाजों पर ले चलेगा और दिखायेगा इन दोनों वॉरशिप की बेमिसाल ताकत.

भारतीय नौसेना को वो जांबाज जंगी जहाज भी मिल गया है, जो समंदर की गहराई में छिपे दुश्मन को भी तबाह कर सकता है. जी हां, किलटान नाम का ये वो जंगी जहाज है, जिसने दुश्मनों के बीच अभी से सनसनी फैला दी है. इंडिया न्यूज़ रिपोर्टर जब इस जंगी जहाज पर पहुंचे तो इसका बेहिसाब ताकत देखकर सीना गर्व से चौड़ा हो गया.

नौसेना के मरीन कमांडोज यानि मॉर्कोस..ये नाम सुनते ही दुश्मनों के हाथ पांव फूल जाते हैं. बड़े से बड़े और खतरनाक से खतरनाक ऑपरेशन को सफल बनाना इन जांबाजों के बाएं हाथ का खेल है. मुंबई पर हमला हो या श्रीनगर की बाढ़ या फिर खतरनाक हाईजैकर्स से निपटना हो. इन ट्रेंड योद्धाओं के लिए कुछ भी नामुमिकन नहीं है. ये कमांडो भारतीय नौसेना की लाजवाब ताकत हैं.

(वीडियो में देखें पूरी शो)

सलाखें: लड़की ने परिवार पर लगाए ये संगीन आरोप! योगी आदित्यनाथ और PM मोदी से लगाई गुहार

सलाखें: आतंकी मोहम्मद आमिर ने बताए कई राज, अक्सा कैंप में हुई थी ट्रेनिंग

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर