नई दिल्ली: नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के बीच जारी तनाव इस वक्त चरम पर पहुंच चुका है क्योंकि किम जोंग ने महायुद्ध की तैयारी पूरी कर ली है. अब पूरी दुनिया की निगाहें आने वाले 3 नवंबर पर टिकी हैं. दुनिया चाहे या ना चाहे किम जोंग बुरे वक्त को आवाज देकर बुला रहा है. वो तबाही फैलाने और खुद तबाह होने के लिए तैयार बैठा है और छोटी सी चिंगारी किसी भी वक्त शोला बनाकर सबकुछ खाक में मिला सकती है. दरअसल 3 नवंबर को डोनाल्ड ट्रंप साउथ कोरिया पहुंचेंगे और बॉर्डर का दौरा करेंगे. इसे लेकर नॉर्थ कोरिया ने भयानक नतीजे भुगतने की धमकी दी है.
 
नॉर्थ कोरिया की जंगी तैयारियों ने साफ कर दिया है कि तानाशाह पीछे हटने वाला नहीं है. वो समंदर में हाइड्रोजन बम किसी भी वक्त फोड़ सकता है. ऐसे में क्या अमेरिका खामोश रही. ताजा हालत देखकर तो ऐसा बिल्कुल नहीं लगता. दरअसल अमेरिका के जंगी जहाज और पनडुब्बियों का जमावड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. दोनों मुल्कों के बीच जंग कभी भी छिड़ सकती है. ऐसे में अहम सवाल ये कि क्या नॉर्थ कोरिया अमेरिका के विध्वंसंक हथियारों का सामना कर पाएगा.
 
इतिहास गवाह है कि जंग के मैदान में आखिरकार शिकस्त का मुंह तानाशाह को देखना पड़ा है और दुनिया को यकीन है कि अगर जंग हुई तो इतिहास खुद को दोहराएगा. किम जोंग मरते-मरते भी अगर किसी को तबाह कर सकता है तो वो साउथ कोरिया और जापान हैं..जी हां, किम जोंग के पास ऐसा खतरनाक हथियार होने का पता चला है. जिसके दम पर तानाशाह एक बार में 20 लाख लोगों की जान ले सकता है.
 
(वीडियो में देखें पूरा शो)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App