काबुल. आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने दस बंधकों की हत्या का नया वीडियो जारी किया है. यह वीडियो कथित तौर पर अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में फिल्माया गया है. यह जगह अफगानिस्तान और पाकिस्तान बॉर्डर पर है, जो संगठन के नियंत्रण वाले इराक-सीरिया से करीब 1600 किलोमीटर दूर है. वीडियो में आतंकी 10 बंधकों को आईईडी से उड़ाते दिख रहे हैं. 

आईएसआईएस के दावे के मुताबिक, सभी 10 बंधकों पर धार्मिक नियमों को तोड़ने का आरोप था. सोशल मीडिया पर संगठन समर्थक कुछ यूजर्स का कहना है कि जिनकी हत्या की गई, वो तालिबान लड़ाके हैं. हालांकि, वीडियो में ऐसी कोई जानकारी नहीं दी गई है. आईएसआईएस के पुराने वीडियोज की तरह इसे भी प्रोफेशनल तरीके से शूट और एडिट किया गया है. हाई डेफिनेशन वीडियो में आतंकी घोड़े से आते दिखते हैं. वीडियो के पहले सीन में एक-एक कर बंधकों का चेहरा दिखाया जाता है और वे जुर्म कबूल करते हैं. अगले सीन में कुछ आतंकी घोड़े से आते दिखते हैं. पहाड़ की किसी लोकेशन पर आतंकी जमीन पर बंधकों को घुटनों के बल बिठाते हैं. इस दौरान हर बंधक के पीछे एक बंदूकधारी आतंकी खड़ा रहता है. एक आतंकी संगठन का झंडा लिए भी दिखाई देता है. 

गड्ढे में लगाया बम फिर उड़ा दिया
वीडियो में दो आतंकी जमीन में गड्ढा खोदकर उसमें आईईडी लगाते दिख रहे हैं. इसके बाद विस्फोटक के ऊपर बंधकों को बिठाया जाता है और उसे डेटोनेट कर दिया जाता है. अगले सीन में बंधकों के शवों के टुकड़े हवा में उछलते दिखाई देते हैं. हाल ही में आईएसआईएस ने तालिबान लड़ाकों का सिर कलम करने का वीडियो जारी किया था.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App