नई दिल्ली. एक नाबालिग लड़की का यौन उत्पीड़न करने के मामले में जेल में बंद आसाराम से जुड़ा ऑडिया टेप सामने आया है,  इस टेप में आसाराम को केस के एक गवाह को घूस का लालच देते हुए सुना जा सकता है. घूस लेने से इनकार करने वाले इसी गवाह की कुछ ही दिनों बाद हत्या कर दी गयी थी. 

इस ऑडियो क्लिप में 74 साल के आसाराम को गवाह कृपाल सिंह से बातचीत करते हुए सुना जा सकता है. कृपाल सिंह की कुछ दिनों पहले एक हमले के बाद अस्पताल में मौत हो गई. लेकिन अपनी मौत से पहले कृपाल सिंह ने आठ महीने पहले रिकॉर्ड किया गया ऑडियो टेप उस नाबालिग बच्ची के पिता को दे दिया था. इस नाबालिग बच्ची के पिता के अनुसार, ‘आसाराम ने कृपाल सिंह को जेल के भीतर से फोन किया और कहा कि उन्हें किसी काम को करने लिए एडवांस में 50 % और बाकी पैसे काम पूरा होने पर दिया जाएगा.’ ऑडियो क्लिप में आसाराम ये कहते हुए सुना जा सकता है.

कृपाल सिंह पर 10 जुलाई को शाहजहांपुर में हमला किया गया था, उसकी बाद में बरेली के एक अस्पताल में  इलाज के दौरान मौत हो गई.आसाराम मामले में अब तक 9 गवाहों पर हमला हो चुका है और तीन की मौत हो गई है.  आसाराम और कृपाल सिंह के बीच रिकॉर्ड की गई ये बातचीत, आसाराम के दो समर्थकों द्वारा संयोजित करवाया गया था, इन्हीं दो समर्थकों पर कृपाल की हत्या का भी शक है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App