नई दिल्ली. सैय्यद सलाउद्दीन और हाफिज सईद जैसे आतंकी पाकिस्तान में बैठकर हिन्दुस्तान के खिलाफ जंग की धमकियां तो दे रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान फौज और हुकूमत इस बात से अच्छी तरह वाकिफ है कि सैन्य ताकत के मामले में वो हमारे सामने कहीं नहीं ठहरते. फिर बात चाहे जमीनी ताकत की हो या फिर आसमान और समंदर के बीच जंग की हर मोर्चे पर पाकिस्तान हमारे सामने कहीं नहीं टिकता.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
पाकिस्तान में बैठकर जंग-जंग चिल्लाने वाले हाफिज और सैय्यद सलाउद्दीन जैसे आतंकी इस बात से शायद अंजान है कि हिन्दुस्तान की असल सैन्य ताकत क्या है, जिसके सामने पाकिस्तान कुछ घंटे भी टिक नहीं पायेगा और ये बात पाकिस्तानी थिंकटैंक भी टीवी डीबेट में हुक्मरानों और आवाम को समझा रहे हैं.
 
हिन्दुस्तान की आर्मी दुनिया की चौथी सबसे बड़ी आर्मी है जबकि इस मामले में पाकिस्तान 13वें नंबर पर है. बावजूद इसके पाकिस्तान में पल रहे हाफिज और सलाउद्दीन जैसे आतंकी हिन्दुस्तान को एटमी हमले की धमकी देते हैं. जमीनी ताकत के मामले में पाकिस्तान हमारे सामने कहीं नहीं टिकता. हिन्दुस्तान के पास ऐसे ऐसे टैंक हैं जिनका तोड़ तक पाकिस्तान के पास नहीं है. भारत के पास कुल 6464 टैंक हैं जबकि पाकिस्तान के पास महज 2924 टैकं ही हैं.
 
Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
 
खास बात ये कि भारत के पास ऐसे टैंक हैं जिनपर दुश्मन के फेंके गए बमों का असर नहीं होता, जबकि पाकिस्तान टैंक को बमों से उड़ाया जा सकता है. मिसाइल के मामले में भी भारत पाकिस्तान से बहुत आगे है.
 
इंडिया न्यूज़ के खास कार्यक्रम सलाखें में देखिए हिंदुस्तान की ताकत से क्यों डरता है पाकिस्तान.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App