केपटाउन: भारत और साउथ अफ्रीक के बीच केपटाउन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन बारिश की वजह से एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकेगी. स्कोर बोर्ड जस का तस बना रहा. मैच की बात करे तो साउथ अफ्रीका को पहली पारी में 286 रन पर ऑल आउट करने के बाद ऐसा लगा जैसे टीम इंडिया अपनी लय बरकरार रखेगी. लेकिन दक्षिण अफ्रीका की बल्लबाजी के बाद जैसे ही टीम इंडिया बल्लेबाजी करने आई वैसे ही साफ हो गया कि भारतीय टीम को केपटाउन में ज्यादा कुछ समझ नहीं आ रहा है. एक के बाद एक झटके के बाद भारत ने फिर से वही विदेशी धरती पर अपना पूराना रूप दिखा दिया. जिस अफ्रीकी स्पीड के सामने बाकी के बल्लेबाज़ आया राम-गया राम बन गए थे, उनके सामने अगर कोई बल्लेबाज डटा तो हार्दिक पांड्या. पांड्या ने अफ्रीकी गेंदबाजी का डटकर सामना किया.

ऐसा लग रहा था जैसे किसी के पास हिंदुस्तान के इस स्ट्रीट स्मार्ट क्रिकेटर का जवाब नहीं है. पांड्या ने 95 गेंदों पर 14 चौके और 1 छक्के के साथ 93 रन की पारी खेली. जबकि बाकी के 9 बल्लेबाज़ों ने 347 गेंदों पर 102 रन बनाए और चौके लगाए सिर्फ 15, छक्के तो पांड्या को छोड़ कोई भी नहीं लगा पाया. जब पांड्या बल्लेबाज़ी करने आए तब भारत का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 76 रन था. और जब वो आउट हुए तब भारत का स्कोर था 199 रन. साफ है पांड्या की इस पारी ने भारतीय बल्लेबाज़ों की लाज भी बचाई. इसके बाद जब गेंदबाज़ी में भी दक्षिण अफ्रीका के ओपनर्स को किसी और ने नहीं बल्कि पांड्या ने ही आउट किया.

पांड्या ने पहले मरक्राम को भुवनेश्वर के हाथों कैच आउट कराया और फिर 2017 के अफ्रीकी हीरो डीन एल्गर को अपनी जादूई गेंद पर आउट कर हाथ से फिसलते मैच पर ब्रेक लगाया. पांड्या ने भारतीय टीम में नया जोश भर दिया है और अब इसका असर पूरी सीरीज़ में आपको नज़र आएगा इसकी उम्मीद की जा सकती है. फिलहाल साउथ अफ्रीका ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 60 रन बना लिए हैं. इसी के साथ साउथ अफ्रीका के पास कुल 142 रनों की बढ़त भी हो गई है.

वीडियो में देखें पूरी शो-

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App