नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच जारी है. मैच में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक साउथ अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 65 रन बना लिए हैं. फिलहाल क्रीज पर कागिसो रबाडा और हाशिम आमला जमे हुए हैं. मैच के दूसरे दिन 28 रन के स्कोर से आगे खेलते हुए भारती की पूरी टीम 209 रन पर ऑल आउट हो गई. टीम की ओर से हार्दिक पांड्या ने सर्वाधिक 93 रनों की पारी खेली. 92 रनों पर 7 विकेट के बाद ही सही टीम इंडिया के पुछल्लों ने भी साउथ अफ्रीकी पुछल्लों की तरह बल्ला चलना शुरु किया. लेकिन कोहली की टीम में ये बात सिर्फ हार्दिंक को समझ आई. इस पिच पर सिर्फ रूकने और गेंद छोड़ने से कुछ हासिल नहीं होगा. सबसे पहले ये डिविलियर्स को समझ आया. उसके बाद फिलेंडर से लेकर स्टेन ने बल्ला भांज साउथ अफ्रीका को 286 तक पहुंचाया.

दरअसल 202 पर 6 विकेट के साथ टीम इंडिया अफ्रीका को 250 तक रोक सकती थी लेकिन आखिरी चार विकेट के लिए साउथ अफ्रीका ने 86 रन बनाएं क्योंकि सातवें विकेट के लिए फिलेंडर-महाराज ने 19 रन जोड़े. आठवें विकेट के लिए महाराज – रबाडा ने 37 रन जोड़े. और नौंवे विकेट के लिए रबाडा -स्टेन ने 22 रन जोड़ें. साउथ अफ्रीका का टैलेंडर्स बिदांस बल्ला चला रहे थे. लेकिन पुजारा से लेकर रोहित, कोहली टॉप ऑर्डर में तो साह और अश्विन और भुवी भी भारतीय बैटिंग में एग्रेसिव नहीं खेले. टीम इंडिया में पांड्या की फिफ्टी इस बात का सबूत है परफेक्ट तकनीक हो या न हो. अच्छी गेंद से बच कर निकलने के साथ -साथ खराब गेंद पर बल्ला चलना बेहद जरूरी है.

रोहित शर्मा ने 59 गेंद खेली, लेकिन जब रबाड़ा आए तो शायद वो उनको समझ नहीं आए या फिर वो उनके ही जाल में फंसते ही चले गए. लगातार रोहित रबाडा की गेंदों पर परेशान होते रहे और आखिर में एलबीडब्लू हो गए. विराट कोहली को ही ले लीजिए, उनको तो पहले दिन मोर्ने मोर्कल ने अपनी पहली ही गेंद पर पवैलियन भेज दिया. और शिखर धवन तो ऐसे लगे मानों वो भूल गए है कि वो टेस्ट क्रिकेट खेल रहे है ना कि फटाफट वाला क्रिकेट. शिखर धवन ने ऐसा शॉट लगाया जो बल्ले में लगने के बाद ही सबको पता चल गया था कि अब वो पवैलियन लौटने वाले हैं. इस टीम से हर हिंदुस्तानी को बड़ी उम्मीदें हैं, गेंदबाज़ों ने अपनी तरफ से इसे पूरा भी किया, लेकिन बल्लेबाज़ों ने निराश किया. अब उम्मीद रखी जा सकती है कि इस टीम की बल्लेबाज़ी में लगा पंचर अगली पारी में ठीक होगा और बदनामी के दाग से ये बल्लेबाज़ बच जाएंगे.

वीडियो में देखें पूरा शो-

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App