धर्मशाला: भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को धर्मशाला में खेले गए वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत की शर्मनाक हार हुई है. श्रीलंका ने शानदार प्रर्दशन करते हुए भारतीय बल्लेबाजों को धूल चटा दिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारती की पूरी टीम 112 रन पर 38.4 ओवर में ऑल आउट हो गई. भारत की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लाप साबित हुई. महेंद्र सिंध धोनी को छोड़ दे तो पूरी की पूरी टीम फिसड्डी साबित हुई. धोनी ने 87 गेंदों पर 10 चौके और 2 छक्के के साथ 65 रन बनाए. जबकि बाकी के सभी बल्लेबाज़ मिलकर 143 गेंदों पर 7 चौकों के साथ 42 रन ही बना सके. इसी जीत के साथ श्रीलंका की टीम वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. मैच में बल्लेबाज़ों की निराशा, हार की हताशा. रोहित शर्मा की कप्तानी की शुरुआत कुछ इस तरह से याद की जाएगी.

आखिरी बार ऐसा शर्मनाक प्रदर्शन कब हुआ था. कहां हुआ था. इस टीम ने नाकामी का क्या नया इतिहास बनाया है. ये सब आपको आकंड़ों के जरिए बताएंगे. लेकिन उससे पहले जरा सोचिए इस टीम से आप विदेश में इतिहास रचने की उम्मीद लगाए बैठे हैं..ये तो अपने ही घर मुश्किल हालातों में बिखर जाने वाली टीम नज़र आने लगी हैं. जरा सोचिए जिन बल्लेबाज़ों को श्रीलंका के ये गेंदबाज़ भी मैल्कम मार्शल नज़र आ रहे थे, उनके सामने जब रबाड़ा और स्टेन जैसे मौजूदा दौर के असली गेंदबाज़ उतरेंगे तो इनकी क्या हालत होगी. कैसी हालत होगी. अब जरा आकंड़ों पर नजरिए से देखिए इनके नाक कटाने वाले आकंड़े.

112 रन भारत का घर पर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए सबसे कम स्कोर हैं. भारत ने 13 मेडन ओवर मेडन खेले, जो भारतीय सरजमीं पर ज्यादा मेडन ओवर का नया रिकॉर्ड है. 2001 के बाद भारत ने शुरुआती 10 ओवर में सबसे कम 11 रन पर 3 विकेट गवां दिए. 2009 के बाद श्रीलंका ने भारत को भारत में पहली बार हराया है. वैसे इन सब आकंड़ों के बीच ये देखना भी जरूरी है कि ये सीरीज़ का सिर्फ पहला मैच था. इस हार से टीम इंडिया को उभरना होगा. अभी सीरीज़ के 2 मैच बाकी हैं. दक्षिण अफ्रीका रवानगी से पहले जीत जरूरी है, क्योंकि इस वनडे टीम के कई खिलाड़ियों को टेस्ट की जर्सी पहनकर 5 जनवरी को केपटाउन में उतरना है.

वीडियो में देखें पूरा शो:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App