नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला बुधवार को मोहाली में खेला जाएगा. इसके लिए दोनों टीमें चंडीगढ़ पहुंच गई हैं. दूसरा वनडे दोनों ही टीमों के लिए अहम है. अब इंडिया को बचाने कैप्टन विराट कोहली तो आएंगे नहीं. बैटिंग ऑर्डर में कूल धोनी मौजूद हैं. ऐसे में रोहति शर्मा धोनी को नंबर चार पर उतरा सकते हैं. विराट नंबर-3 पर नहीं है तो नंबर-4 पर अनुभवी धोनी बेस्ट ऑप्शन बन जाते हैं. वैसे भी 2015 वर्ल्ड कप से अब तक नंबर-4 पर टीम इंडिया वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा 11 बल्लेबाज अजमा चुकी है. इस दौरन जिम्बाब्वे ने नंबर-4 पर 10 बल्लेबाज उतारे हैं. नंबर-4 पर टीम मैनजमेंट माही को मौका नहीं देती और बाकी बल्लेबाज कई मौकों के बाद भी नंबर-4 की परेशानी हल नहीं कर पाएं.

धोनी चौथे नंबर पर पूरे मीडिल ऑर्ड़र का बोझ उठाने के लिए किस कदर तैयार है. वो हर तरह की पिच पर इस साल उनका प्रदर्शन साबित करता है. धोनी चौथे नंबर पर पूरे मीडिल ऑर्ड़र का बोझ उठाने के लिए किस कदर तैयार हैं. वो हर तरह की पिच पर इस साल उनका प्रदर्शन साबित करता है. साल 2017 में धोनी 27 मैचों में 65.08 की औसत से 781 रन बना चुके हैं. जिसमें.6 अर्धशतकों के साथ एक शतक शामिल है. माही ने ये शतक भी कटक वनडे में नंबर-5 पर टॉप ऑर्डर के failure के बाद बनाया था। अपने करियर में भी माही ने नंबर-4 पर बेस्ट औसत से रन बनाए हैं. नंबर-4 पर धोनी ने 25 मैचों में 59.50 की औसत से 1190 रन बनाए हैं, करियर औसत 51.78.

विराट की गैरमौजदूगी और धर्मशाला की पिच पर बैटिंग ऑर्डर के सरेंडर के बाद. रोहित ही नहीं रवि शास्त्री के लिए भी मोहाली के लिए ये सबक है..कि बस बहुत हुई नंबर-4 की खोज. धोनी के अलावा यंग टीम के पास कोई दूसरा चारा नहीं.मोहाली में मैदान मारते धोनी और रोहित जैसे बड़े भारतीय बल्लेबाजों की इन तस्वीरों को देखिए. ये दबंगई 4 साल पुरानी है. लेकिन इस वक्त टीम इंडिया को इनसे ऐसी ही पारी की आस है. क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में दांव पर सीरीज है. साल 2013 में धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 139 रन की पारी खेली थी. जो कि इस मैदान पर किसी बल्लेबाज का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर भी है. 2013 में ही रोहित शर्मा ने मोहाली में इंग्लैंड के खिलाफ 93 गेंदों पर 83 रनों की बेजोड़ पारी खेली थी और टीम इंडिया की जीत की स्क्रिप्ट लिखी थी.

वीडियो में देखें पूरा शो-

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App