नई दिल्ली: टीम इंडिया कल श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगी. टेस्ट सीरीज का यह आखिरी मैच टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के होम ग्राउंड फिरोजशाह कोटला में खेला जाएगा. जिस मैदान से क्रिकेट की एबीसीडी सीख विराट ने टीम इंडिया का सफर तय किया. अब उसी कोटला में विराट वो बड़ा कारनामा करने वाले हैं, जो उनसे पहले एम एस धोनी, सौरव गांगुली और मोहम्मद अजहरुद्दीन क्या, कोई भी इंडियन कैप्टन नहीं कर सका है. दिल्ली टेस्ट में जीत मिली तो लगातार 9 टेस्ट सीरीज जीतने वाले विराट भारत के पहले और दुनिया के तीसरे कप्तान बन सकते हैं. अभी तक इंग्लैंड के हार्नबी ने 1884 से 1891 तक लगातार 9 टेस्ट सीरीज जीती थी. इसके अलावा सिर्फ रिकी पॉन्टिंग 2005 से 2008 तक लगातार 9 टेस्ट सीरीज अपने नाम कर सके हैं. कप्तानी के इस विराट रिकॉर्ड को कोहली निश्चत ही अपने बल्ले के दम पर पूरा करना चाहेंगे.

टीम इंडिया ने नेट पर बहाया पसीना
टीम इंडिया ने शुक्रवार को नेट्स अभ्यास की. जहां कप्तान विराट की तैयारी और मूड इस बात की गवाही दे रहा है. सीरीज सील के साथ बड़ा धमाका होने वाला है. लगातार तीन टेस्ट में तीन शतक बनते हैं तो विराट ऐसा करने वाले 5वें भारतीय बल्लेबाज होंगे. लेकिन बतौर कप्तान शतकों की हैट्रिक लगाने वाले विराट टीम इंडिया के पहले कप्तान होंगे. हालांकि रिकॉर्ड्स की दस्तक भी साउथ अफ्रीकी की तेज पिचों की तैयारी का मकसद नहीं भूलने दे रही.

तभी तो टीम इंडिया के ओपनर्स न सिर्फ पीली हरी गेंद से उछाल भरी गेंदों की तैयारी कर रहे हैं. बल्कि अभी से साउथ अफ्रीकी सफारी की तैयारी भी बंया कर रहे हैं. साफ है फिरोजशाह कोटला में बतौर चीकू कदम रखने वाले विराट महान बल्लेबाज तो बन ही चुके हैं..लेकिन महान कप्तान बनने के लिए वो कोटला को ही केपटाउन बनाने से भी पीछे नहीं हटेंगे.

वीडियो में देखे पूरा शो: