नई दिल्ली: टेस्ट सीरीज में लगातार पिट रही श्रीलंका टीम दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर मैच ते दूसरे दिन श्रीलंकाई खिलाड़ियों की वो हरकत सामने आई है जिसने पूरे क्रिकेट जगत को शर्मसार कर दिया है. विराट कोहली के बेखौफ बल्ले को श्रीलंका रोक नहीं पाया तो वहां उसका तिकड़म काम कर गया. दिल्ली में स्मॉग का हवाला देकर बार-बार श्रीलंकाई गेंदबाज़ों ने विराट कोहली को बल्लेबाज़ी से रोका. विराट को गुस्सा भी आया. पहली बार जब खेल रूका तो अगली ही गेंद पर आर अश्विन पवैलियन लौट गए. फिर साहा आए तो फिर श्रीलंका ने खेल रोक दिया. विराट कोहली इस बेफालतू के झगड़े से लगातार परेशान हो रहे.

आखिरकार उनकी ऐतिहासिक पारी 243 रन पर खत्म हो गई. विराट चले गए लेकिन श्रीलंकाई टीम किसी भी हाल में खेल रोकने को बेकरार थी. इसी चाल के तहत उसका एक-एक खिलाड़ी मैदान छोड़कर बाहर जाने लगा. अब इसके लिए स्मॉग वजह थी या बड़ी हार का डर ये तो श्रीलंकाई क्रिकेटर ही जाने. श्रीलंकाई टीम तो मैच रोकने के लिए इस कदर बेकरार थी. उसने अपने सपोर्ट स्टाफ को टेस्ट जर्सी पहना दी थी. मतलब साफ था कि वो ये बताना चाहते थे कि हमारे पास तो फील्डिंग करने के लिए ही प्लेयर नहीं. इन सबके बीच दोनों टीमों के कोच भी मैदान पर आ गए. क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब दोनों टीमों के कोच बीच मैदान फील्ड अंपायर से बात कर रहे हो.

श्रीलंका हर हाल में मैच रोकना चाहता था. उसने मौका बनाया. लेकिन असली चौका तो आखिर में विराट कोहली ने ही लगाया. विराट ने बताया कि क्रिकेट के असली बाजीगर वो ही है. उनका इशारा समझिए वो कह रहे हैं. वापस आ जाओ हम ही करेंगे गेंदबाज़ी. इसके बाद तो श्रीलंका की और शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई. जैसे ही विराट ने पारी घोषित की, श्रीलंकाई टीम हंसने लगी. ऐसा लगा कि चाल कामयाब हो गई और मास्क अब मुसकुराहट छुपाने के काम आ रही थी.

अब श्रीलंका को मजबूरी में बल्लेबाज़ी करने उतरना पड़ा. पहली ही गेंद पर मोहम्मद शमी ने उनका पहला झटका दे दिया. इसके बाद भी विकेटों का सिलसिला नहीं रूका. विराट की टीम की पुरानी आदत हैं छेड़ोगे तो छोड़ेंगे नहीं. और अब 22 गज की पिच पर भारतीय गेंदबाज़ लगातार 2 पारी में श्रीलंकाई गेंदबाज़ों की ऐसे ही परीक्षा लेते रहेंगे और उनको डराते रहेंगे.

वीडियों में देखें पूरा शो:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App