नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला शाम 7 बजे से शुरू होगा. मैच के लिए दोनों ही टीमें मुंबई पहुंच गई हैं. बता दें भारत शुरू के दो मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. ऐसे में तीसरा मैच भी जीतकर सीरीज फतह करने की इरादे से उतरेगी. जबकि श्रीलंका जीत के साथ देश वापस लौटना चाहेगी. हालांकि इस मैच में श्रीलंको को करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं बचा है. इस मैच में रोहित शर्मा एक बार फिर हीरो बन सकते हैं. रोहित शर्मा का ये होम ग्राउंड है. ऐसे में एक बार फिर उनकी विस्फोटक पारी देखने को मिल सकती है.

रोहित और रिकॉर्ड बुक की जुगलबंदी की एक-एक तस्वीर आपको दिखाएंगे, लेकिन उससे पहले इस धाकड़ बल्लेबाज़ की ऐतिहासिक पारी की एक्सरे रिपोर्ट देख लीजिए. रोहित तेजी से बल्लेबाज़ी का गेयर बदलने में महारत रखते हैं और हर बार की ही तरह इंदौर में भी उन्होंने ऐसा ही किया. शुरुआती 4 ओवर में रोहित ने सिर्फ 37.5 फीसदी रन ही अटैकिंग शॉट्स से बनाए, जबकि अगले 5 ओवर में ये बढ़कर 77.7 फीसदी हो गया. रोहित शर्मा ने 118 रन की पारी में 12 चौके और 10 छक्के लगाए, 118 में से 108 रन मतलब 91.52 फीसदी रन तो रोहित ने बाउंड्री से ही बना डाले. रोहित शुरुआती 50 रन 23 गेंदों पर बनाए, जबकि अगले 50 रन सिर्फ 12 गेंदों पर जड़ दिए. क्रिकेट के खेल में कवर ड्राइव को सबसे सम्मानित शॉट्स में से एक माना जाता हैं और रोहित ने इस सम्मान को भी हासिल करने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी.

रोहित शर्मा टी-ट्वेंटी में सबसे तेज शतक बनाने वाले संयुक्त रूप से पहले बल्लेबाज़ हैं. टी-20 में भारत की तरफ से दो शतक बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज़ हैं. एक कलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़ हैं. एक ही पारी में रोहित ने गांगुली और युवराज जैसे सिक्सर किंग्स को भी पीछे छोड़ दिया और लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंच गए. एक ही पारी में रोहित ने गांगुली और युवराज जैसे सिक्सर किंग्स को भी पीछे छोड़ दिया और लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंच गए.

वीडियो में देखें पूरा शो-