नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले जा रहे तीसरे मैच के पहले दिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शतक जमाकर नया कारनाम कर दिखाया है. जिसके बाद अब ये चर्चा होने लगी है कि किंग कोहली के कारनामे के किस्से किसी रिकॉर्ड बुक में ना तो सचिन के बाद ना ही गावस्कर के आस-पास लिखे जाएंगे. क्योंकि  कोहली ने ऐसी रनधन योजना चलाई है कि अलग से रिकॉर्ड बुक लिखी जाएगी. विराट ने टेस्ट मैच के पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट क्रिकेट का 20वीं शतक जड़ा. साथ-साथ टेस्ट क्रिकेट में पांच हजार रन भी पूरे कर लिए.

जबकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सबसे तेज 16 हजार रन भी बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. विराट ने सिर्फ 350 पारियों में 16 हजार रन पूरे किए हैं.जो अमला के 363 पारियों और सचिन के 376 पारियों में 16 हजार तक पहुंचने से कहीं तेज है. बात सिर्फ इस शतक और मुरली विजय के साथ इस जश्न की नहीं है. बल्कि अब तो हर पारी में मैदान पर उतरने के साथ रनधन योजना में रनों के साथ रिकॉर्ड बरसते हैं.

श्रीलंका के गेंदबाजों पर कोहराम की तरह टूट रहा विराट का बल्ला इस सीरीज में ऐसी आग उगल रहा है कि सचिन क्या दुनिया भर के रिकॉर्ड पीछे छूट गए हैं. बता दें कि टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 371 रन बना लिए हैं. फिलहाल क्रीज पर विराट और रोहित शर्मा डटे हुए हैं. कोहली 165 और रोहित शर्मा 6 रन के स्कोर पर नाबाद है. 

वीडियो में देखें पूरा शो:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App