नई दिल्ली.श्रीलंका के खिलाफ नागपुर में दूसरे टेस्ट मैच में मिली जीत से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली कितने खुश हुए इसका अंदाजा किसी को नहीं है. खुशी स्वाभाविक भी है. श्रीलंका का आखिरी विकेट गिरते ही विराट कोहली विकेट उखाड़ कर चलता बने. आखिर विराट को जीत के बाद विकेट ले जाने से कौन रोकेगा. वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे विराट ने जीत की खुशी इजहार किए. इस मैच में आर अश्विन का धमाका भी देखने को मिला. टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 300 विकेट हासिल कर नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है.

अब आऱ अश्विन दुनिया के सबसे तेज 300 विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बन गए हैं. उन्होंने ये मुकाम ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डेनिस लिली को पीछे छोड़कर हासिल किया. मुथैया मुरलीधरन तो इस मामले में अश्विन से काफी पीछे हैं. विराट कोहली खुद आर अश्विन को विकेट देकर सम्मानित करते नजर आए. अब आपको बताएंगे कि इस मैच में अश्विन के 300 विकेट ने कौन-कौन से रिकॉर्ड बनाए. साल 2017 भारतीय क्रिकेट के लिए अब तक का सबसे सुनहरा साल साबित हो रहा हैं.इस साल टीम इंडिया ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर कुल 32 मैच जीते हैं.

भारतीय टीम ने अपना एक साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है. आपको बता दें कि अभी भारतीय टीम को इस साल कुल 7 मैच और खेलने हैं. इतने मैचों के साथ ये 32 का आकंड़ा कहां पहुंचेगा समझना ज्यादा मुश्किल नहीं है. इसके अलावा हिंदुस्तान की नागपुर टेस्ट की जीत उसकी अब तक की संयुक्त रूप से सबसे बड़ी जीत हैं. सबसे खास बात ये है कि टॉप चारों जीतों में भारत टॉस हारा था.

वीडियो में देखें पूरा शो-