नई दिल्ली: श्रीलंका पर फतह करने के बाद अब भारत का अगला पड़ाव आस्ट्रेलिया सीरीज पर कब्जा करना है. कुछ ही दिन में अब स्टीव स्मिथ की ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच वनडे पर और तीन टीम 20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए भारत पहुंच गई है.
 
इस मैच में सबका ध्यान विराट कोहली के तेज गेंदबाद मोहम्मद शमी पर होगी. जी हां शमी जब गेंद थामे जब दौड़ते है, तब वो किसी बुलेट ट्रेन से कम नहीं लगते. लगातार तेज गति से गेंदबाज़ी और विकेट लेने की अद्भूत झमता शमी को खास बहुत खास बनाती है.
 
अब शमी के निशाने पर ऑस्ट्रेलिया है, श्रीलंका दौरे पर आराम कर तरोताजा होकर टीम में वापसी कर रहे शमी विराट के लिए क्यों जरूरी है. शमी नई और पुरानी दोनों गेंदों से विकेट लेने की क्षमता रखते हैं.
 
शमी ने अपने आखिरी वनडे में 4 विकेट लिए थे. भारतीय सरजमीं पर शमी 14 मैचों में 25 विकेट ले चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के पिछले भारत दौरे पर शमी ने 3 मैचों में 7 विकेट लिए थे.
 
ये ही वजह है कि शमी को देश और विदेश हर कोई आगे बढ़ते देखना चाहता है. विराट जब भी शमी को गेंद थमाते है, तब उन्हें इस बात का भरोसा होता है कि शमी उनको विकेट दिलाएंगे, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन शमी का आत्मविश्वास और भी ज्यादा बढ़ाएगा, जो भविष्य में होने वाले विदेशी दौरों में बहुत काम आएगा.
 
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर