पल्लेकेले: पांच वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने श्रीलंका को एक बार फिर धूल चटा दिया है. भारत ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया है. इसी के साथ भारत ने 3-0 से सीरीज पर कब्जा कर लिया.
 
श्रीलंका के 217 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम का शुरुआती झटके के बाद भी शानदार प्रदर्शन रहा. खासकर रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी की धुआंधार बल्लेबाजी देखने को मिली. एक तरफ रोहित शर्मा ने नाबाद 124 रनों की पारी खेली तो दूसरे छोर पर एमएस धोनी भी नाबाद 67 रनों की पारी खेली. भारत ने 45.1 ओवर में 218 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया. 
 
पांच वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में श्रीलंका के 217 का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को शुरुआत में ही दो बड़े झटके लग गए. पहला झटका शिखर धवन के रूप में और दूसरा और विराट कोहली के रूप में. धवन पांच के स्कोर पर मलिंगा का शिकार बने. 
 
इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 217 रन बना सकी. इस तरह श्रीलंकी की टीम एक बार 250 के आकड़े को छूने में नाकाम रही. मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की है.
 
बुमराह ने 5 विकेट झटक कर श्रीलंकाई बल्लेबाजों को बैकफुट पर ला दिया. जीत मिलने से पहले जश्न मन गया और जश्न के बाद फिर जीतने  के लिए मैदान पर उतरना. पल्लीकेल में वो सब कुछ हुआ. जो किसी ड्रामा से कम नही था.
 
जीत से पहले का ड्रामा देखिए खेल को संभालने वाले अधिकारियों का मैदान पर क्रिकेट को शर्मसार करते देखिए. एक-एक तस्वीर को सिलसिलेवार तरीके से देखिए और समझिए सबसे पहले श्रीलंकाई फैंस मैदान पर बोतल फेंकते हैं. मैच काफी देर रूका रहता है. धोनी मैदान पर सो जाते हैं. रोहित मैदान पर स्टेचिंग करने लगते हैं.
 
अंपायर्स और मैच रेफरी एंडी पाइक्राफ्ट के बीच आपस वॉकी टॉकी से बात होता है. आखिरकार कमांडो सीमा रेखा के बाहर मार्च निकालते हैं. जिस स्टैंड से बोतल फेंकी जाती है. उसे खाली कराया जाता है. लेकिन इस बीच अंपायर्स दोनों टीमों के खिलाड़ियों से हाथ मिला लेते हैं.
 
क्रिकेट में ये अनलिखी परंपरा है कि अंपायर्स तभी हाथ मिलाते है, जब मैच का नतीजा निकल जाता है. दोनों टीमें बाहर आ जाती है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सबसे हाथ मिलाते है.लेकिन इस बीच अंपायर विराट से बात करने लगते है.
 
तस्वीरें साफ दिखाई दे रही है विराट को उनकी कही बातों पर हंसी आ गई. इसके बाद मैच रेफरी और अंपायर्स के बीच रेफरी के रूम में छोटी सी मीटिंग होती है. रेफरी एंडी पाइक्राफ्ट इसके बाद भारत और श्रीलंकाई ड्रेसिंग रूम में आते है और मैच फिर शुरू होने का एलान करते हैं. 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर