गॉल: भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के चौथे ही दिन टीम इंडिया ने जीत हासिल कर ली है. पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने 304 से जीत दर्ज की है.
 
फॉलोऑन ना देने की वजह से जीत में कुछ देरी तो हुई, लेकिन विराट और उनकी टीम ने मैच पांचवें दिन नहीं जाने दिया. हर एक खिलाड़ी ने चौथे दिन जीत के लिए जी-जान लगा दी और आखिर में गॉल में दिला दी एतिहासिक जीत. यही नहीं, टीम ने श्रीलंका के खिलाफ सबसे बड़ी जीत भी दर्ज की. इसके साथ ही ये जीत विदेशी सरजमीं पर सबसे बड़ी जीत है तो वहीं इतिहास की चौथी बड़ी जीत है.
 
बता दें कि इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने पहली पारी में 10 विकेट के नुकसान पर 600 रन बनाए थे. जिसके बाद श्रीलंका अपनी पहली पारी में 291 रनों पर ही सिमट गई. जिससे टीम इंडिया को 309 रनों की बढ़त भी मिल गई.
 
 
दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर 240 रन बनाए और पारी घोषित कर दी. जिसके बाद 550 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने चौथे दिन ही 245 रनों पर घुटने टेक दिए. टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच 3 अगस्त से कॉलंबो में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा.
 
वीडियो में देखें पूरा शो…

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App