नई दिल्ली: एंटिगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में भारत और विंडीज के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का चौथा वनडे मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में विंडीज की दमदार गेंदबाजी के आगे भारतीय धुरंधर घुटने टेकने को मजबूर हो गए और 11 रनों से मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा.
 
इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज के बल्लेबाजों ने 9 विकेट के नुकसान पर निर्धारित ओवर में 189 रन बनाए. जिसके बाद सीरीज पर कब्जा करने के लिए टीम इंडिया को 190 रनों का लक्ष्य मिला. लेकिन भारतीय बल्लेबाजों की दिशाहीन बल्लेबाजी के बदौलत पूरी भारतीय टीम पूरे ओवर भी मैदान पर टिक नहीं पाई और 49.4 ओवर में 178 रन पर ही सिमट गई.
 
 
इस मुकाबले में धोनी ने अर्धशतक लगाते हुए 54 रनों की पारी खेली. लेकिन धोनी ने 114 गेंदों में सिर्फ 1 चौके की बदौलत ही इतने रन बनाए. जिसके बाद हार को जीत में ना बदलने वाले महेंद्र सिंह धोनी का ये चेहरा मुरझा गया. धोनी के चेहरे पर लिखी कहानी के हर शब्द और उसमें छुपे दर्द एक अलग ही कहानी बयां कर रहा है.
 
 
धोनी इस मुकाबले में टुक-टुक बल्लेबाजी कर रहे थे. जिससे कई सवाल भी उठ खड़े होते हैं. ऐसे वक्त में क्या धोनी सोच रहे थे कि आखिर ओवर में वो सब कुछ बदल देंगे ? लेकिन आखिरी में धोनी ने अपनी स्टाइल और ताकत से लॉन्ग ऑन की तरफ शॉट लगाने की पहली कोशिश की और सीधे कैच थमा बैठे. धोनी का आउट होना भारत की हार पर आखिरी मोहर थी. क्योंकि उसके बाद टीम पूरे 50 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर सकी.
 
वीडियो में देखें पूरा शो….

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर