नई दिल्ली: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में 11वें मुकाबले में भारत अब अपना तीसरा और अंतिम लीग मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा. 11 जून रविवार को दोनों टीमें केनिंग्टन ओवल, लंदन के मैदान पर आमने-सामने होंगी. टीम इंडिया को सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो उसे हर हाल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में जीत दर्ज करनी होगी.
 
साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच जीतने के लिए टीम इंडिया जमकर प्रैक्टिस कर रही हैं. प्रैक्टिस में टीम इंडिया नेट्स पर स्टंप के दोनों तरफ जूता रखकर गेंद फेंकने की प्रैक्टिस की ताकि मैदान गेंदबाज स्टंप पर ही गेंद फेंके. दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों ने ऑफ और लेग स्टंप के बाहर काफी विथ देकर गेंदबाजी की थी जिससे काफी रन पड़े थे.
 
इस प्रैक्टिस से इन स्विंगिंग यॉर्कर को परफेक्ट किया जा सकेगा. इसके अलावा स्टंप टू स्टंप की लाइन परफेक्ट होगी. साथ ही बल्लेबाज को कोई विद्थ नहीं देने के लिए है ये प्रैक्टिस काफी अहम साबित होगी.
 
श्रीलंका के खिलाफ हार में गेंदबाजों ने लुटिया डुबोई थी. इसलिए इस प्रैक्टिस में कोच कुंबले और कप्तान विराट का पूरा ध्यान गेंदबाजी पर है. पिच पर इस तरह जूते रखकर प्रैक्टिस करने का ये आइडिया मैच में टीम इंडिया के लिए जीत का मंत्र साबित हो सकता है. लेकिन प्रैक्टिस से पहले टीम इंडिया की एक और परेशानी भी थी. 
 
वीडियो में देखें पूरा शो…

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App