नई दिल्ली: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत का अगला मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ होगा. केनिंग्टन ओवल, लंदन के मैदान पर 8 जून गुरुवार को दोपहर 3 बजे से दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मुकाबले में भी बारिश खलल डाल सकती है.
 
पाकिस्तान को इस टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में मात देकर अब भारतीय टीम का अलगा निशाना श्रीलंका को हराना होगा. अगर टीम इंडिया श्रीलंका को मात देने में कामयाब हो जाती है तो टीम इंडिया सेमीफाइनल में जगह बनाने में भी कामयाब हो जाएगी.
 
विराट की बल्लेबाजी
विराट टीम इंडिया के कप्तान के अलावा मुख्य बल्लेबाज भी हैं. जिसकी झलक पाकिस्तान के खिलाफ भी दिखाई दी. श्रीलंका के गेंदबाज लसिथ मलिंगा की गेंदबाजी से दुनिया के अच्छे-अच्छे बल्लेबाज खौफ खाते हैं लेकिन मलिंगा की जितनी पिटाई विराट ने की है उतनी दुनिया के किसी बल्लेबाज़ ने नहीं की है.
 
 
विराट ने मलिंगा के खिलाफ कुल 20 पारी खेली है जिसमें मलिंगा ने उन्हें 167 गेंदें फेंकी हैं. विराट ने इस पर 180 रन बनाए हैं और सिर्फ एक बार मलिंगा विराट को आउट करने में कामयाब हो सकें हैं.
 
मौजूदा फॉर्म
मौजूदा फॉर्म की बात की जाए तो विराट का ही पलड़ा भारी दिखेगा. इस चैम्पियंस ट्रॉफी में विराट ने अब तक एक प्रैक्टिस मैच में और पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में बैटिंग की है. प्रैक्टिस मैच में उन्होंने नाबाद 52 रन बनाए जबकि पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 81 रन बनाए.
 
 
वहीं मलिंगा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक प्रैक्टिस मैच में 8 ओवर में 32 रन देकर एक विकेट लिया है. जबकि चैम्पियंस ट्रॉफी में खेले इकलौते मैच में 10 ओवर में 57 रन दिए पर कोई भी विकेट नहीं ले सके.
 
इस टूर्नामेंट में ग्रुप ए में इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. वहीं ग्रुप बी में टीम इंडिया के पास श्रीलंका को मात देकर सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है. ग्रुप बी में भारत के 2 अंक हैं और वो नंबर वन टीम है. श्रीलंका को हराने के बाद उसके 4 अंक हो जाएंगे और उसका सेमीफाइनल टिकट पक्का हो जाएगा.
 
वीडियो में देखें पूरा शो…

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर