नई दिल्ली: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने पाकिस्तान पर 124 रन से जीत दर्ज की. टीम इंडिया की इस जीत की अहमियत और किंग कोहली का करिश्मा कुछ खास है. विराट कोहली की कप्तानी के कारण ही पाकिस्तान को महामुकाबले में मात मिली.
 
पाकिस्तान को करारी मात देने के बाद हिंदुस्तान की जीत के राज से पर्दा उठेगा और एक-एक चीज साफ होती जाएगी. ये भी साफ हो जाएगा कि आज के समय में विराट से बड़ा कप्तान कोई नहीं है. जीत के लिए विराट से बड़ी कुर्बानी कोई दूसरा नहीं दे सकता. पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन चुनते समय विराट ने उन शेरों को चुना जो बर्मिंघम के मैदान पर पाकिस्तान को चीर फाड़ सकें.
 
शमी और अश्विन के बिना भी प्लेइंग इलेवन परफेक्ट थी लेकिन फिर मैच पर बारिश बार-बार आने से पाकिस्तान उम्मीद से हो गया. डकवर्थ लुईस नियम के सहारे पाकिस्तान कोहली एंड कंपनी को हराने के सपने देखने लगा लेकिन विराट ने ऐसी सटीक रणनीति बनाई कि डकवर्थ लुईस, पाकिस्तान सब ध्वस्त हो गए.
 
जब बर्मिंघम में बारिश आई तो उस समय विराट और रोहित क्रीज पर थे. मैच दोबारा शुरू होते ही रोहित रन आउट हुए तो युवी आए और फिर दोनों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं. विराट और युवराज ने तीसरे विकेट के लिए सिर्फ 9.3 ओवर में ही 93 रन जोड़े दिए. इसके साथ ही चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत 16 जीत दर्ज करने वाली दुनिया की पहली टीम है.
 
वीडियो में देखें पूरा शो…

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर