नई दिल्ली: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 4 जून रविवार को खेला जाना है. एजबस्टन, बर्मिंघम के मैदान पर दोनों टीमें आमने-सामने होंगी.
 
इस मैच में अब पूरी की पूरी पाकिस्तानी टीम सिर्फ इस चेहरे को देखकर खौफजदा है. पिछले दो सालों में जो तीन बार हिंदुस्तान ने पाकिस्तान को धूल चटाई है. हर बार पाकिस्तान ने विराट के सामने घुटने टेके हैं. इन तीनों ही मैचों में विराट मैन ऑफ द मैच भी रहे हैं.
 
वर्ल्ड कप 2015 में एडिलेड में विराट ने 126 गेंद पर 8 चौकों के साथ 107 रन बनाए थे. इसके बाद एशिया कप में लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट ने 51 गेंद पर 7 चौके के साथ 49 रन बनाए. वहीं T-20 वर्ल्ड कप में विराट ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 37 गेंद पर 7 चौके और 1 छक्के के दम पर नाबाद 55 रन बनाए थे.
 
बर्मिंघम के इसी मैदान पर विराट ने पिछली चैम्पियंस ट्रॉफी में भी पाकिस्तान के खिलाफ विजयी रन विराट के क्रीज पर रहते ही बना था. विराट ने 2013 में बर्मिंघम में नाबाद 22 रन बनाए थे. तब पाकिस्तान की पूरी टीम महज 163 रन पर सिमट गई थी और भारत ने सिर्फ 19.1 ओवर में जीत दर्ज कर ली थी.
 
अब विराट तैयार हैं और प्रैक्टिस मैच में उन्होंने अपनी फॉर्म की झलक भी दिखाई है. जब न्यूज़ीलैंड के खिलाफ उन्होंने शानदार अर्धशतक लगाया. पाकिस्तान के खिलाफ विराट चौथी बार तैयार हैं.
 
वीडियो में देखें पूरा शो…

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर