नई दिल्ली: चारो तरफ एक बार फिर चीकू का ये शॉट चर्चा में है. विराट के बल्ले से निकलते इन शॉट्स को देखिए और समझिए कि विराट जब मैच फिट होने के लिए नेट्स पर घंटो पसीना बहा रहे थे तो उनके जेहन में क्या नया चल रहा था. आपको धोनी का गुस्से वाला छक्का भी दिखाएंगे. और रोहित कैसे रंग में लौटे ये भी दिखाएंगे.
 
बैंगलोर की पारी की सिर्फ तीसरी ही गेंद थी. जयदेव उनादकट ने गेंद फेंकी. गेंद ऑफ स्टंप से काफी बाहर थी.विराट अपना बल्ला घुमाते हैं.एक टांग उठाते है पलक झपकते ही गेंद बाउंड्री पार पहुंच जाती है.इस शॉट में ताकत नहीं नजाकत है.क्रिकेट को समझने वाले इस शॉट की अहमियत जानते है.
 
इस शॉट में लगने वाली तकनीक को इजाद करने वाली मेहनत से वाकिफ है. दूसरे ओवर की पहली गेंद शर्दुल ठाकुर का किस अंदाज में स्वागत कर रहे हैं विराट वो देखिए. हल्के हाथ से विराट कैसे गेंद सीमा पार पहुंचा देते हैं वो देखिए. इस शॉट की खासियत फ्लैट बैट से सीधे ड्राइव करना था. अब आपको विराट के इन शॉट्स से पहले लेकर चलते हैं.
 
जब विराट फील्डिंग कर रहे थे और धोनी बल्लेबाज़ी. धोनी के इस शॉट को देखिए इस शॉट में विराट की तरह नजाकत नहीं, किसी कैरेबियाई बल्लेबाज़ की तरह ताकत नज़र आएगी. यजुवेंद्र चहल की इस गेंद पर धोनी के इस छक्के को देख यूं लगता है जैसे वो हर आलोचना का जवाब इस छक्के के जरिए देना चाहते हैं.
 
गेंद धोनी के बल्ले से लगकर स्टेडियम के ऊपर छत में पहुंच जाती है. ये पुराने धोनी की झलक भर हैं. आईपीएल के दूसरे हफ्ते में अच्छी बात ये रही कि अलग अलग टीमों से खेल रहे भारतीय बल्लेबाज रंग में लौट रहे है. जो चैंपियंस ट्राफी  से पहले एक शुभ संकेत माना जा लकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App