नई दिल्ली : 5 अप्रैल को हैदराबाद और बैंगलोर की टीम के बीच होने वाले मुकाबले के साथ ही आईपीएल का 10वां सीजन शुरू हो जाएगा. इस सीजन में बरसेंगे रन, क्रिकेट होगा झमाझम, चटकेंगे विकेट, रोमांच होगा कभी ना कम. आईपीएल की बिसात पर फिर होगी गेंद और बल्ले की सबसे दिलचस्प बाजी. 
 
आईपीएल 10 की 8 टीमों में से इंडिया न्यूज के क्रिकेट एक्सपर्ट ने किस टीम को माना है अपना फेवरेट और क्यों. टीम इंडिया के पूर्व कोच रहे अंशुमन गायकवाड़ की नजर में पिछले सीजन की फाइनलिस्ट रॉयल चैलेंजर्स इस सीजन की फेवरेट हैं, उनके मुताबिक इस टीम के पास विराट, डीविलियर्स, गेल और वॉटसन जैसे तूफानी बल्लेबाज हैं तो वहीं गेंदबाजी के मोर्चे पर स्टार्क की भरपाई करने को टाइमल मिल्स की रफ्तार है तो फिरकी में यजुवेंद्र चहल जैसे टी20 स्पेशलिस्ट है.
 
आईपीएल में चैलेंजर्स ने अब तक 140 मैच खेले जिसमें उसने 69 जीते और 66 हारे. यानी इस टीम का जीत का प्रतिशत 51.09 का रहा. वैसे हमारे दूसरे क्रिकेट एक्सपर्ट और टीम इंडिया के पूर्व सलेक्टर सबा करीम ने अपना दांव पिछले सीजन की चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबद पर खेला है सबा के मुताबिक सनराइजर्स की ताकत उसकी तेज गेंदबाजी है.
 
इस टीम में मुस्तफिजुर, नेहरा, बरां, और भुवी की चौकड़ी है तो वहीं बल्लेबाजी में दम दिखाने को वॉर्नर, युवराज और धवन की तिकड़ी है. सनराइजर्स ने अपने 5 साल के आईपीएल के सफर में 62 मैच खेले हैं, जिसमें उसे 33 में जीत और 28 में हार का सामना करना पड़ा है, यानी इसकी जीत का प्रतिशत 52.03 का है. 
 
आईपीएल की जंग शुरु होने में कुछ ही घंटे बचे हैं तो तैयार हो जाइये क्रिकेट के सबसे बड़े धमाके के लिए क्योंकि इस बार आईपीएल के सीजन दस में होगा सबसे बड़ा घमासान. 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App