नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के लिए विराट ने अपना फंडा क्लियर कर दिया है और वो सीरीज के लिए अपनी तैयारियों के दौरान कर रहे हैं कुछ ऐसा जिसे देखकर या फिर जिसके बारे में जानकर आप भी सकते में आ जाएंगे. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
एक सामान्य व्यक्ति 1 मिनट में 18 बार सांस लेता है लेकिन विराट कोहली 1 मिनट में 8 बार सांस लेते हैं. विराट एक बार में 100 से ज्यादा बार उठक-बैठक करते हैं. वह इतनी ज्यादा मेहनत कर रहे हैं कि उनका वजन कभी 84 किलो था, लेकिन अब उनका वजन 69 किलो ही रह गया है. विराट ट्रेनिंग के दौरान हाई-एल्टीट्यूड मास्क पहनते हैं.
 
विराट एक बार में 100 से ज्यादा बार उठक-बैठक करते हैं. विराट अपने वजन और अपनी हेल्थ का खासा ध्यान रखते हैं. टीम इंडिया का यह धुरंधर बल्लेबाज कितना ज्यादा स्लिम है इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि टीम इंडिया में विराट का बॉडी फैट सिर्फ रिद्धिमान साहा से ही ज्यादा है. उन्होंने पिछले 1 साल में वनडे में 63 फीसदी, टी-20 में 48 फीसदी और टेस्ट में 52 फीसदी रन दौड़कर बनाए थे.
 
विराट ने अपना बॉडी फैट कम करने के लिए खास डाइट शुरू कर दी है. विराट ने इसके लिए बोरिंग खाना शुरू कर दिया है. रोटी, ब्रैड, चावल, मक्खन और घी से दूरी बनाकर रखते हैं और उबली सब्जियां, ड्राई फ्रूटस, चिकन और मछली उनके खाने का हिस्सा होता हैं.
 
फिट है विराट, तो हिट है विराट. विराट का फिटनेस फंडा अब हर किसी जुबां पर है. विराट कोहली हीरो हैं और मैदान के बाहर उनकी मेहनत का नतीजा मैदान के अंदर हर दिन दिखता है.
 
इंडिया न्यूज़ के खास कार्यक्रम रनयुद्ध में देखिए विराट का फिटनेस मंत्रा.